Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. हॉलीवुड
  4. नारीवाद को लेकर बोले अभिनेता ओलिवर...

नारीवाद को लेकर बोले अभिनेता ओलिवर स्टार्क, दिया ऐसा बयान

हाल ही में हॉलीवुड अभिनेता ओलिवर स्टार्क खुद को नारीवादी कहते हैं और अमेरिका के 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (अश्वतों के खिलाफ हिंसा के विरोध में चलाए गए आंदोलन) का खुलकर समर्थन करते हैं। अभिनेता का कहना है कि नारीवाद हर किसी को उभरने और जीवन में आगे बढ़ने का समान अवसर देने की पैरवी करता है।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 26 May 2018, 15:09:04 IST

नई दिल्ली: अक्सर फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं और पुरुषों के समान अधिकार को लेकर सवाल उठते रहते हैं। लेकिन हाल ही में हॉलीवुड अभिनेता ओलिवर स्टार्क खुद को नारीवादी कहते हैं और अमेरिका के 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (अश्वतों के खिलाफ हिंसा के विरोध में चलाए गए आंदोलन) का खुलकर समर्थन करते हैं। अभिनेता का कहना है कि नारीवाद हर किसी को उभरने और जीवन में आगे बढ़ने का समान अवसर देने की पैरवी करता है। स्टार्क ने एक साक्षात्कार में बताया, "मेरे लिए नारीवाद समान रूप से अवसर प्रदान करने के बारे में हैं। ताकि, सबके पास योग्यता और आगे बढ़ने का मार्ग हो और अगर मैं इस बारे में कुछ मदद कर सकता हूं तो वह यह है कि इस काम में खुद को लगाना चाहता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं।"

अभिनेता से जब पूछा गया कि क्या वह इस मुद्दे से लड़ने के लिए अपने सेलिब्रिटी ओहदे का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि ऐसे काम का हिस्सा बनकर आप खुशकिस्मत हैं तो आपको अपनी बात कहने के लिए मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा, "आपको उस चीज के लिए मंच का इस्तेमाल करना चाहिए जिस चीज में आपको यकीन है। मैं खुद को नारीवाद में गिनता हूं। मैं शाकाहारी हूं, तो पशु अधिकार में विश्वास करता हूं। मैं अमेरिका के ब्लैक लाइव्स मैटर का समर्थन करता हूं, मैं जहां हो सके, मदद करना चाहता हूं।"

मार्शल आर्ट आधारित शो 'इनटू द बैडलैंड्स' से अपनी पहचान बनाने वाले स्टार्क ने 'अंडरवर्ल्ड : ब्लड वार्स' 'हार्ड टाइड' और 'मोन्टाना' जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने टीवी शो '9-1-1 ' में काम करने को सपने में जीने जैसा बताया। इस शो के दूसरे सीजन की तैयारी कर रहे स्टार्क ने कहा, "यह मेरे पूरे जीवन का सबसे सकारात्मक, रोमांचक अनुभव रहा है। मैं हर रोज खुद को चिकोटी काट रहा हूं कि मुझे शो में होना है और इस जीवन को इस पल में जीना है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Oliver Stark says feminism is about opportunities being evenly distributed