Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड मेहर्शाला अली ने जीता बेस्ट सपोर्टिव...

मेहर्शाला अली ने जीता बेस्ट सपोर्टिव एक्टर का ऑस्कर

अभिनेता मेहर्शाला अली ने फिल्म 'ग्रीन बुक' में अपने किरदार डॉन शर्ले के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर जीता है। इस पुरस्कार के लिए अली का मुकाबला एडम ड्राइवर (ब्लैकलैंसमैन), सैम इलियट (ए स्टार इज बॉर्न), रिचर्ड ई. ग्रांट (कैन यू एवर फरगिव वी?) और सैम रॉकवेल (वाइस) के साथ था। 

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 25 Feb 2019, 10:46:41 IST

नई दिल्ली: अभिनेता मेहर्शाला अली ने फिल्म 'ग्रीन बुक' में अपने किरदार डॉन शर्ले के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर जीता है। इस पुरस्कार के लिए अली का मुकाबला एडम ड्राइवर (ब्लैकलैंसमैन), सैम इलियट (ए स्टार इज बॉर्न), रिचर्ड ई. ग्रांट (कैन यू एवर फरगिव वी?) और सैम रॉकवेल (वाइस) के साथ था। 

'द गार्डियन डॉट कॉम' के अनुसार, यह अली का दूसरा ऑस्कर है। 2017 में 'मूनलाइट' में इसी श्रेणी में पुरस्कार हासिल करके वह ऑस्कर जीतने वाले पहले मुस्लिम अभिनेता बने थे। 'ग्रीन बुक' अफ्रीकी-अमेरिकी शास्त्रीय पियानोवादक और वर्किं ग क्लास इतालवी-अमेरिकी बाउंसर के बीच दोस्ती और संबंध की सच्ची कहानी पर आधारित है। 

अली ने पीटर फरेली निर्देशित इस फिल्म में जैज पियानोवादक शर्ली की भूमिका निभाई थी। पुरस्कार समारोह रविवार रात को यहां लॉस एंजेलिस में आयोजित किया गया जिसका भारत में प्रसारण सोमवार सुबह स्टार मूवीज पर किया गया। 

समारोह के दौरान अली मंच पर पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले उस शख्स का आभार व्यक्त किया जिसका उन्होंने किरदार निभाया था उन्होंने कहा, "डॉ. शर्ली की शख्सियत को पर्दे पर उतारने की कोशिश ने मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की ओर प्रेरित किया जो उस व्यक्ति का प्रतिबिंब है जो वह थे। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।" इस मौके पर उन्होंने अपने सह-कलाकार विग्गो मोर्टेन्सेन और फरेली का भी धन्यवाद दिया। अली ने यह पुरस्कार अपनी दादी को समर्पित किया।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन