Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. हॉलीवुड
  4. एमी अवार्ड्स 2015: 'गेम ऑफ थ्रोन्स'...

एमी अवार्ड्स 2015: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने दर्ज की बड़ी जीत

लॉस एंजलिस- फैंटेसी एपिक 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने अपनी चार साल की असफलता का क्रम तोड़ते हुए 2015 के एमी अवार्ड्स समारोह में उत्कृष्ट नाटक का पुरस्कार जीता है। तीन अन्य सम्मानों के साथ इसका

PTI
PTI 21 Sep 2015, 20:05:42 IST

लॉस एंजलिस- फैंटेसी एपिक 'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने अपनी चार साल की असफलता का क्रम तोड़ते हुए 2015 के एमी अवार्ड्स समारोह में उत्कृष्ट नाटक का पुरस्कार जीता है। तीन अन्य सम्मानों के साथ इसका 'वीप'  से टाई हुआ है। एचबीओ की पसंदीदा श्रृंखला इस साल काफी लोकप्रिय रही क्योंकि इसने सभी 24 नामांकनों में मंजूरी हासिल कर ली ।
वर्ष 2011 में अपने पहले सीजन के समय से विश्वभर में लोकप्रिय श्रृंखला एमीज में कई बार उत्कृष्ट नाटक की दौड़ में शामिल रही लेकिन उसे अब तक सफलता नहीं मिली थी।

इसने बेटर कॉल साउल, डाउनटन एबे, होमलैंड, हाउस ऑफ काड्र्स, मैड मेन और ऑरेंज इज द न्यू ब्लैक जैसे चर्चित कार्यक्रमों को पटखनी दी । शो के लिए अन्य तीन पुरस्कारों में टायरियन लैनिस्टर के रूप में भूमिका निभाने के लिए पीटर डिंकलेज को ड्रामा सीरीज में बेहतरीन सहायक अभिनेता का, डेविड बेनियोफ और डीबी वीस को बेहतरीन लेखन और डेविड नटर को बेहतरीन निर्देशन के लिए पुरस्कार मिला।

बेनियोफ और वीस ने इस सम्मान के लिए शो की कास्ट, क्रू और एचबीओ का धन्यवाद व्यक्त किया। इसके साथ ही एचबीओ के शो वीप ने भी शानदार सफलता हासिल की । इसके लिए शानदार अभिनेत्री के रूप में जूलिया लुई डे्रयफस, शानदार सहायक अभिनेता का पुरस्कार टोनी हैले, शानदार लेखन का पुरस्कार सिमोन ब्लैकवेल, अर्मांडो लानूसी और टोनी रोश को मिला।

पीरियड ड्रामा मैड मेन में भूमिका के लिए जॉन हैम को नाटक श्रृंखला में बेहतरीन अभिनेता की ट्राफी मिली । वायोला डेविस को ड्रामा सीरीज में हाउ टू गेट अवे विद मर्डर में भूमिका के बेहतरीन अभिनेत्री का पुरस्कार मिला । इसके साथ ही वह एमी पुरस्कार हासिल करने वाली पहली अफ्रीकी-अमेरिकी महिला बन गईं ।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Emmy Awards 2015- Game of thrones wins big at the ceremony