Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड Disney Theatrical के निर्माता और अध्यक्ष...

Disney Theatrical के निर्माता और अध्यक्ष थॉमस शूमाकर पर लगा उत्पीड़न का आरोप

डिज्नी थियेट्रिकल प्रोडक्शन के निर्माता, अध्यक्ष और ब्रोडवे लीग के प्रमुख थॉमस शूमाकर अचानक से सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल हाल ही में उन पर उत्पीड़न का आरोप लगा है। साथ ही उनपर कंपनी के पूर्व कर्मचारियों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का...

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 23 Feb 2018, 7:27:26 IST

लॉस एंजलिस: इन दिनों डिज्नी थियेट्रिकल प्रोडक्शन के निर्माता, अध्यक्ष और ब्रोडवे लीग के प्रमुख थॉमस शूमाकर अचानक से सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल हाल ही में उन पर उत्पीड़न का आरोप लगा है। साथ ही उनपर कंपनी के पूर्व कर्मचारियों के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया गया है। शूमाकर डिज्नी की थियेट्रिकल इकाई के प्रमुख हैं। बता दें कि 'अलाद्दीन' और 'द लॉयन किंग' जैसे ब्रोडवे शो के पीछे इसी स्टूडियो का हाथ है।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, शूमाकर के खिलाफ लगे आरोपों का विवरण वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपा है, जिसमें उत्पीड़न, अनुचित टिप्पणी और प्रशंसा और खुले तौर पर अश्लील टिप्पणी करने जैसे आरोप शामिल हैं। एक पूर्व कर्मचारी ब्रूस विलियम ने खुलेआम कहा कि शूमाकर के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत उन्होंने की है।

इसके बाद डिज्नी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके पास शिकायत का कोई रिकॉर्ड नहीं है। प्रकाशन संस्था के मुताबिक, एक अन्य पूर्व कर्मचारी जेन बुकानन ने पृथक्करण वेतन और एक अप्रकटीकरण करार के साथ कंपनी छोड़ने के बाद शूमाकर के खिलाफ अभद्र भाषा प्रयोग करने की शिकायत दर्ज कराई।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन