Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड BAFTA Awards 2018: समारोह के दौरान...

BAFTA Awards 2018: समारोह के दौरान महिला प्रदर्शनकारियों लगाई नारेबाजी

बाफ्टा द्वारा आयोजित किए गए 71वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवॉर्ड्स के दौरान जहां एक ओर सितारों और उनकी फिल्मों को नवाजा जा रहा था, वहीं दूसरी ओर 'टाइम्स अप' की टीशर्ट पहने महिला प्रदर्शनकारियों का एक समूह रेड कारपेट पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगा।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 19 Feb 2018, 13:00:21 IST

लंदन: हाल ही में ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) द्वारा आयोजित किए गए 71वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म अवॉर्ड्स के दौरान जहां एक ओर सितारों और उनकी फिल्मों को नवाजा जा रहा था, वहीं दूसरी ओर 'टाइम्स अप' की टीशर्ट पहने महिला प्रदर्शनकारियों का एक समूह रेड कारपेट पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगा। वेबसाइट 'डेलीमेल डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, 'बाफ्टा ब्लैकआउट' के तहत काले रंग के परिधान पहने महिलाओं ने लंदन के रॉयल अल्बर्ट हॉल के बाहर 'सिस्टर्स, युनाइटेड, वी विल नेवर बी डिफीटिड' के नारे लगाए। उन्होंने हॉलीवुड में यौन उत्पीड़न स्कैंडल के मद्देनजर शुरू हुए 'टाइम्स अप' अभियान की तर्ज परविरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान 'टाइम्स अप थेरेसा' लिखी टी शर्ट्स पहने नजर आईं।

उन्होंने घरेलू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा से इस दिशा में और कदम उठाने का आह्वान किया। उन्होंने रेड कारपेट पर एक-दूजे का हाथ पकड़कर मानव श्रृंखला बनाई लेकिन बाद में सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। महिला समूह 'सिस्टर्स अनकट' के कार्यकर्ताओं का एक समूह उस वक्त रेड कारपेट पर पहुंचा, जब सेलेब्रिटीज समारोह में शिरकत करने के लिए आ रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 'टाइम्स अप थेरेसा' लिखी टीशर्ट पहनी हुई थी।

इन्होंने रेड कार्पेट पर 'डीवी बिल इज ए कवर-अप, थेरेसा मे योर टाइम इज अप' के नारे लगाए। थेरेसा ने स्पष्ट किया है कि वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा से बचाव और घरेलू हिंसा (संशोधन) अधिनियम 2017 लाना चाहती हैं, जिसके तहत घरेलू हिंसा के दोषियों के लिए सख्त सजा का प्रावधान होगा। फिलहाल इस पर संसद में चर्चा हो रही है। बाफ्टा समारोह में 'मीटू' और 'टाइम्स अप' जैसे अभियानों पर चर्चा छाई रही और इस दौरान लैंगिक असमानता और यौन उत्पीड़न को समाप्त करने का आह्वान किया गया।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन