Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड अगले भाग में थैनोस को मिटाने...

अगले भाग में थैनोस को मिटाने आएगी अवेंजर्स की सबसे ताकतवर सुपरहीरो Captain Marvel

दरअसल निक फ्यूरी यह मैसेज एजेंट कैरोल डेनवर को भेजते हैं जिन्हें कैप्टन मार्वल के नाम से जाना जाता है। वो मार्वल यूनिवर्स की सबसे ताकतवर सुपरहीरो है।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 02 May 2018, 19:16:42 IST

नई दिल्ली: एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में कई सुपरहीरो खत्म हो जाते हैं, जिससे फैंस काफी हताश हैं, थैनोस के पास सारी अनंत मणि आ जाती है, जिसकी मदद से वह दुनिया की आधी पॉपुलेशन कम कर देता है। इसके साथ ही आधे सुपरहीरो भी खत्म हो जाते हैं। लेकिन जिस वक्त सुपरहीरो हवा में मिल रहे थे उसी वक्त एजेंट निक फ्यूरी एक संदेश भेजते हैं। फिल्म देखने वाले यह समझ नहीं पाते कि निक फ्यूरी ने यह संदेश किसे भेजा है लेकिन इसी आखिरी सीन और इस मैसेज से आने वाली कहानी की शुरूआत होती है।

दरअसल निक फ्यूरी यह मैसेज एजेंट कैरोल डेनवर को भेजते हैं जिन्हें कैप्टन मार्वल के नाम से जाना जाता है। वो मार्वल यूनिवर्स की सबसे ताकतवर सुपरहीरो है। जो अगले साल पहली बार फिल्म कैप्टन मार्वल के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देंगी। इसके बाद वह एवेंजर्स में भी एंट्री लेंगी और उनके आने से बाकी सुपरहीरो भी लौट सकते हैं जो इनफिनिटी वॉर में खत्म हो गए थे।

कैप्टन मार्वल

कैप्टन मार्वल की खासियत है कि वो अकेली ऐसी सुपरहीरो है जो आधी इंसान है और आधी एलियन है। 60 के दशक में सुपरहीरो मार-वैल के साथ लड़ने वाली कैरोल को उनकी ताकत मिल जाती है और एक हादसे में कैप्टन मार-वैल का डीएनए कैरोल से मिलता है और उसके रिजल्ट के रूप में सामने आती है कैप्टन मार्वल।

कैप्टन मार्वल

कैप्टन मार्वल के पास कई तरह की शक्तियां हैं। वो उड़ सकती है, कॉस्मिक तरंगे छोड़ सकती है, सम्मोहित कर सकी है और आंखों से किरणें निकाल सकती है। वो हल्क के वार को एक हाथ से रोकने की क्षमता रखती है। कैप्टन मार्वल अभी तक किसी भी अवेंजर्स का हिस्सा नहीं रही हैं, लेकिन अब थैनोस जैसे सुपरविलेन से लड़ने के लिए कैप्टन मार्वल को सामने लाया जा रहा है। वो थॉर की तरह किसी भी ग्रह में जा सकती है, और हर ग्रह में उसकी शक्तियां एक जैसी ही रहेंगी कम नही होंगी।

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Hollywood