Live TV
GO
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड एवेंजर्स का आखिरी सफर: सेट पर...

एवेंजर्स का आखिरी सफर: सेट पर कुछ इस तरह बीता रॉबर्ट डाउनी जूनियर का आखिरी दिन

साल 2008 में रॉबर्ट डाउनी जूनियर पहली बार आयरन मैन बनकर पर्दे पर आए। मार्वल स्टूडियो में यह उनका डेब्यू था और इसके बाद उन्होंने मार्वल की कई फिल्मों में बतौर आयरनमैन के रूप में काम किया। 

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 08 May 2019, 23:19:16 IST

नई दिल्ली: हाल ही में रिलीज एवेंजर्स: एंडगेम में आयरनमैन, थैनोस से लड़ते-लड़ते शहीद हो जाता है। थैनोस को मात देने के लिए आयरनमैन को पांच मणियों वाला दस्ताना पहनकर चुटकी बजानी होती है। इससे पैदा होने वाले विकीर्णन को वह बर्दाश्त नहीं कर पाता है और शहीद हो जाता है। साल 2008 में रॉबर्ट डाउनी जूनियर पहली बार आयरन मैन बनकर पर्दे पर आए। मार्वल स्टूडियो में यह उनका डेब्यू था और इसके बाद उन्होंने मार्वल की कई फिल्मों में बतौर आयरनमैन के रूप में काम किया। दर्शकों को जितना उनका आयरन मैन के तौर पर एक्शन पसंद आया उतना ही टोनी स्टार्क के तौर पर उनका ह्यूमर भी। रॉबर्ट देखते ही देखते दर्शकों के दिलों में छा गए। रॉबर्ट ने 11 सालों तक मार्वल फिल्मों में आयरन मैन का रोल किया और 29 अप्रैल को रिलीज हुई एवेंजर्स: एंडगेम में उनका किरदार शहीद हो गया।

आरयनमैन की मौत का सीन दर्शकों की आंखें नम कर गया। चीन की एक फैन इस दृश्य को देखकर इतना रोई कि उसे अस्पताल ले जाना पड़ा। रॉबर्ट के लिए इस फिल्म की शूटिंग भी जाहिर तौर पर एक यादगार अनुभव रही। आइए जानते हैं एवेंजर्स एंडगेम की शूटिंग के दौरान रॉबर्ट डाउनी का सेट पर आखिरी दिन कैसा रहा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में फिल्म के निर्देशक जो रूसो ने सेट पर आख़िरी दिन का माहौल बताते हुए कहा, "रॉबर्ट दुनिया के सबसे प्यारे और शालीन व्यक्ति हैं, लेकिन साथ ही मुझे लगता है कि वह भावनात्मक पलों में जरूरत से ज्यादा शामिल होना पसंद करते हैं। हमने उन्हें गले लगाया।।। हाथ मिलाया।।। और क्रू ने जोरदार तालियां बजाईं। हमें लगता है कि यह उस चीज की पराकाष्ठा थी जो वो हमसे चाहते थे।"

रॉबर्ट द्वारा उनके इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक तस्वीर जिसमें एंडगेम की पूरी स्टारकास्ट एक साथ नजर आ रही है। इस तस्वीर को महज 12 घंटे में 46 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक, शेयर और कमेंट किया है।

रूसो ने कहा, "उन्हें महसूस हुआ कि उन्होंने काम किया है और वह खुश हैं। वह नहीं चाहते कि अब इसमें और ज्यादा रहा जाए। यह उनके लिए शानदार रहा है। उनकी जिंदगी के 11 साल।" रूसो ने कहा कि वह अपनी आर्टिस्टिक एबिलिटीज को और ज्यादा व्यापक करना चाहते थे, बावजूद इसके यदि उन्हें सोचना पड़े कि क्या था जिसने उन्हें 11 साल तक मार्वल से जोड़े रखा तो मुझे तुलनात्मक होना पड़ेगा।"
कैसे हुई आयरन मैन की मौत?

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन