Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Zero Trailer Review: क्या 'किस' के...

Zero Trailer Review: क्या 'किस' के चक्कर में बउआ सिंह यानि शाहरुख खान ने अपने 'इश्क' को भुला दिया? जानिए क्या हो सकती है कहानी

पढ़ें शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की फिल्म जीरो के ट्रेलर का रिव्यू...

Prashant Tiwari
Written by: Prashant Tiwari 04 Nov 2018, 16:25:36 IST

'38 की उम्र में जो कुवांरे घूमते हैं ना पांडेय उन्हें बारिश से डर नहीं लगता'- इस भारी भरकम डॉयलॉग के साथ देसी अंदाज में एंट्री होती है सुपरस्टार शाहरुख़ खान की। जी हां, बॉलीवुड की मच अवेटेड मूवी 'जीरो' का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, लेकिन कुछ ऐसी बाते हैं ट्रेलर में जो काफी ट्विस्ट पैदा करती है।

शुरुआत में बउआ सिंह का किरदार निभा रहे शाहरुख खान, बिल्कुल फनी अंदाज़ में नज़र आते हैं, फिर धीरे-धीरे उनके किरदार में मोहब्बत का तड़का लगता है तो उनकी पुरानी फिल्मों की याद आ जाती है। ऐसा लगता है कि आज कई दिनों बाद बउआ सिंह के अंदर से पुराना 'राज' बाहर आता दिखाई दे रहा है, लेकिन फिर शाहरुख़ खान की इंटेंसिटी 'वाह' करने पर मजबूर कर देती है, लेकिन अनुष्का शर्मा की दिव्यांग नासा साइंटिस्ट की भूमिका पूरे ट्रेलर में चार चांद लगा देती है।

Also Read: इन 9 डायलॉग्स ने शाहरुख खान की 'जीरो' को बनाया और दमदार, फिल्म में दिखेगा लव-ट्राएंगल!

कहीं न कहीं उनकी मासूमियत, मुस्कुराता हुआ चेहरा और ट्रेलर में उनका डायलॉग 'बहुत मिलेंगे तुम्हारे जैसे', फिर बउआ सिंह का पूछना 'हमारे जैसा ही क्यों चाहिए आपको', फिर बड़ी नज़ाकत से अनुष्का का सिर्फ ये कहना 'गंवार पसंद है मुझे' उनके बेहतरीन अभिनय को दर्शाता है। ये फिल्म अनुष्का शर्मा को एक अलग मुकाम पर ले जायेगी। वहीं कटरीना कैफ की अपीयरेंस ज़बरदस्त है, पर कहीं ना कहीं अनुष्का और शाहरुख़ की दमदार एक्टिंग की वजह से वो थोड़ी कमज़ोर नज़र आई हैं, पर इन्हें कम आंकना शायद गलती होगी।

Also Read: शाहरुख खान की 'जीरो' का ट्रेलर देख बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने ऐसे किया रिएक्ट

अगर कहानी की बात करें तो मेरठ का बउआ सिंह बौना है। 38 साल की उम्र में शादी के लिए लड़की की तलाश करता है, लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि वो अपने बौने होने के लिए अपने पिताजी के तम्बाकू सेवन कि गन्दी आदत को ज़िम्मेदार ठहराता है। गुस्से में बउआ का अपने बाप को कहना... "गुटखा खाते हो गपा-गप स्पर्म छोटे पड़ गए..." कहने को तो इस डायलॉग पर हं सीआती है पर बहुत बड़ा मैसेज दे दिया... कि आपकी बुरी आदतों का खामियाजा सिर्फ आप ही नहीं आपकी नस्ले भी झेलती हैं...

आइये कहानी पर लौटते हैं। तो बउआ को आफिया यानि अनुष्का शर्मा से मोहब्बत हो जाती है। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं, पर कहानी में तब ट्विस्ट आता है जब पता चलता है कि बउआ सिंह 'जिंदगी काटना नहीं जीना चाहता है'। शायद औरों की तरह बउआ भी 'इश्क़' और ‘किस’ के चक्कर में गुम हो गया था कहीं। कटरीना कैफ अभिनेत्री की भूमिका में की गई दमदार एंट्री, फिर बउआ को दिया गया उनका किस और बैकग्राउंड में गूंजती आवाज़ 'हम कभी किसी के बराबर हो सके, ये सपना भगवान ने हमारा छीन लिया था और बदले में हमने भगवान से पूरे हिंदुस्तान का सपना छीन लिया' ये लाइन कहानी को नई दिशा देती है।

फिर एक सीन में कटरीना कैफ को शादी के जोड़े में व्हील चेयर पर बैठे दिखाए जाना अपने में कई सवाल खड़े करता है। इसके बाद आफिया यानि अनुष्का शर्मा का कहना 'रिश्ता बराबरी का अब हुआ है बउए', फिर बउआ सिंह का सड़क पर बनियान पहने खड़ा होना, कई सवाल दिमाग में लाता है। क्या आफिया यानि अनुष्का शर्मा, बउआ सिंह से अपनी बेवफाई का बदला लेती है? क्या कैटरीना का भी एक्सीडेंट होता है? क्या 'किस' के चक्कर में बउआ सिंह ने अपने इश्क़ को भुला दिया? या कुछ और ही कहानी है।

वहीं ट्रेलर का म्यूजिक, डॉयलॉग्स बहुत ही ज़बरदस्त है। अब इंतज़ार है सिर्फ 21 दिसम्बर का जिस दिन हमें इन सारे सवालों के जवाब मिलेंगे। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है आनंद एल रॉय ने। आपको बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म 'जीरो' 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी।

देखें ट्रेलर:

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Zero Trailer Review story Shah Rukh Khan Katrina Kaif Anushka Sharma