Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड 'दंगल गर्ल' जायरा वसीम का बड़ा...

'दंगल गर्ल' जायरा वसीम का बड़ा खुलासा, 4 साल से इस गंभीर बीमारी से हैं परेशान

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में अपने शानदार अभिनय से खूब सराहना बटोरने वालीं अभिनेत्री जायरा वसीम अब एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार वह अपनी किसी फिल्म के कारण नहीं बल्कि अपनी एक बीमारी की वजह से चर्चा में आ गई हैं। दरअसल हाल ही में जायरा ने इस बात का खुलासा किया है वह पिछले कई सालों से डिप्रेशन की बीमारी से जूझ रही हैं।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 11 May 2018, 13:02:59 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में अपने शानदार अभिनय से खूब सराहना बटोरने वालीं अभिनेत्री जायरा वसीम अब एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार वह अपनी किसी फिल्म के कारण नहीं बल्कि अपनी एक बीमारी की वजह से चर्चा में आ गई हैं। दरअसल हाल ही में जायरा ने इस बात का खुलासा किया है वह पिछले कई सालों से डिप्रेशन की बीमारी से जूझ रही हैं। उन्होंने एक ओपन लेटर मे इसाक खुलासा करते हुए कहा कि, "मैं पिछले 4 सालों से डिप्रेशन और एनजाइटी से पीड़ित हूं। इसकी वजह से मुझे कई बार हॉस्पिटल में भी भर्ती होना पड़ा है।" सिर्फ जायरा को इसकी वजह से हर दिन 5 गोलियां भी लेनी पड़ती है।

जायरा ने आज सुबह अपने इंस्टाग्राम पेज पर बयान जारी किया है कि, "मुझे बहुत से लोगों ने कहा है कि तुम अभी छोटी हो और तुम्हे डिप्रेशन नहीं हो सकता। यह सिर्फ एक दौर है जो जल्द ही बीत जाएगा। काश यह एक दौर ही होता, लेकिन इसने अब मेरी बुरी हालत कर दी है। मुझे हर दिन 5 दवाईयां खानी पड़ती है, एनजाइटी अटैक आते हैं, कभी भी आधी रात को हॉस्पिटल ले जाना पड़ जाता है। मैं हमेशा अकेला और डरा हुआ महसूस करती हूं। बहुत सोने या कभी न सोने के कारण मेरे शरीर में दर्द होता है। भूखे रहने या बहुत खाने तक मुझे आत्महत्या के ख्याल आते हैं।"

जायरा ने आगे लिखा, "मुझे एहसास होता था कि यह डिप्रेशन है। मुझे याद है कि पहली बार मुझे 12 साल की उम्र में पैनिक अटैक आया, इसके बाद 14 साल की उम्र में। अब तो मुझे पता भी नहीं कि यह अटैक कितनी बार आ चुका है। लेकिन इसके बावजूद सभी ने कहा कि तुम इतनी छोटी हो तुम्हे डिप्रेशन नहीं हो सकता। यहां तक की मुझे यह भी यकीन दिलाया गया कि डिप्रेशन सिर्फ 25 साल से ज्यादा की उम्र के लोगों को ही हो सकता है।" जायरा ने आगे कहा, "डिप्रेशन और एनडायटी कोई अहसास नहीं बल्कि यह एक बीमारी है, जो किसी को भी हो सकती है। लगभग साढ़े 4 साल हो चुके हैं मुझे इस बीमारी से जूझते हुए। लेकिन आज मैं बिना डर और शर्म के अपनी इस बीमारी को समझने और दुनियाभर के सामने बताने के लिए बिल्कुल तैयार हूं।"

जायरा ने आगे लिखा, "अब मै बस कुछ वक्त के लिए हर चीज से दूर रहना चाहती हूं, मेरा काम, मेरा स्कूल और खासतौर पर सोशल मीडिया। मुझे सबसे ज्यादा रमजान के महीने का इंतजार है, क्योंकि यह इन चीजों को समझने का सबसे अच्छा वक्त होता है। कृपया अपनी दुआओं में मुझे याद रखें।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood