Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड बिना सिर-पैर के चलने वाला सीरियल...

बिना सिर-पैर के चलने वाला सीरियल 'नागिन 3' क्यों हर हफ्ते TRP में रहता है नंबर वन?

नागिन 3 के 51 एपिसोड बीत चुके हैं। नागिन TRP में हर हफ्ते सबसे ऊपर रहता है। लोगों को पसंद भी आ रहा है पर आखिर इन 51 एपिसोड में अब तक हुआ क्या... कहानी क्या है... दिखाना क्या है?

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 27 Nov 2018, 19:31:52 IST

नागिन 3: षड़यंत्र, फरेब, लालच, हत्या, मोहब्बत में बेवफाई, झूठ का मुकाबला करती एक इच्छाधारी नागिन के संघर्ष की दास्तां है नागिन 3। जो इंसान नहीं है फिर भी इंसानियत को ज़िंदा रखने की कोशिश करती है, सही और गलत के बीच हमेशा जान जोखिम में डालकर सत्य का चुनाव करती है और हर एपिसोड में एक मैसेज देती नज़र आती है कि नागिन के ज़हर से भी ज़्यादा खतरनाक होती है बेवफाई, दगाबाजी- जो शरीर का नहीं बल्कि आत्मा और विश्वास का क़त्ल कर देती है।

नागिन 3 के 51 एपिसोड बीत चुके हैं। नागिन TRP में हर हफ्ते सबसे ऊपर रहता है। लोगों को पसंद भी आ रहा है पर आखिर इन 51 एपिसोड में अब तक हुआ क्या... कहानी क्या है... दिखाना क्या है... और कितने विलेन्स आएंगे... पहले तो कहानी कि शुरुआत में नागिन के दुश्मन सिर्फ इंसान थे... फिर चुड़ैल और अब नए दुश्मन गिद्ध आ चुके हैं... साथ ही साथ अब वो भी दुश्मन बन चुके हैं... जो शुरू में दोस्त कहानी जिस बदले से को लेकर शुरू हुई थी वो वजह ही ख़त्म हो गई है... बहुत उलझनों से उलझी हुई कहानी है नागिन 3 की... पहले जो आपको इंसान लगते थे दरअसल वो नाग-नागिन थे... फिर आपको जब लगने लगा की ये नाग-नागिन हैं तो वो या तो चुड़ैल बन जाते या फिर वो होते सपेरे...

कहानी की बात करें तो एक लालची बिनेसमैन एंडी सहगल प्रॉपर्टी खरीदता है, जिस पर नाग-नागिन का कब्ज़ा रहता है। फिर वह और उसके बेटे अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने आते हैं, जहां वो नशे में इच्छाधारी नागिन के होने वाले पति विक्रांत की गोली मार कर हत्या कर देते हैं। उस घटना के 6 महीने बाद नागिन विशाखा बदला लेने के लिए एंडी सहगल के घर जाती है। वहां एंडी सहगल के छोटे बेटे युवराज की शादी की तैयारियां चल रही होती हैं। युवराज अपने बाप की ही तरह अय्याश है और नागिन उसे मार देती है। बाद में बेला की शादी माहिर सहगल से हो जाती है और पता चलता है कि बेला इंसान नहीं इच्छाधारी नागिन है। माहिर को मारने कि प्लानिंग... फिर घर में षड़यंत्र... चुड़ैलों से लड़ाई... फिर सपेरे से नागिन का युद्ध होता है... कोई नाग मणि के पीछे पड़ा है तो कोई नागिन को मारकर अमर होना चाहता है... बाद में पता चलता है कि नागरानी बेला कि दोस्त विशाखा और उसका प्रेमी विक्रांत उसे धोखा दे रहे थे... गोली लगने से उसकी मौत हुई ही नहीं थी दरअसल वो भी नागमणि हासिल करने के लिए बेला/रूही से प्यार का झूठा नाटक खेलता है... और अब नए विलेन्स गिद्धों कि एंट्री हो चुकी है और कहानी आएगी बढ़ नहीं रही है। दरअसल घसीटी जा रही कहना ज़्यादा बेहतर है।

अगर इस सीरियल के स्क्रिप्टिंग, डॉयलॉग्स और डायरेक्शन की बात की जाए तो यह बहुत कमज़ोर नज़र आते हैं। ऐसा लग रहा है कि कहानी बस आगे बढ़ाने की होड़ है।

नागिन 3 के मुख्य भूमिका में इच्छाधारी नागिन बेला का किरदार निभा रहीं सुरभि ज्योति ने अपने अभिनय में काफी सुधार किया है। अब वो अपने किरदार को अच्छे तरह से निभा पा रही हैं। माहिर सहगल की भूमिका में पर्ल पुरी और विशाखा के किरदार में अनिता हसनंदानी का अभिनय बेहतर रहा है। विक्रांत के रोल में रजत टोकस ठीक ठाक नज़र आ रहे हैं। बाकी के कुछ एक्टर्स की ओवर एक्टिंग काफी बोर करती है और इसके ग्राफ़िक्स देख कर आप सच में कंफ्यूज रहेंगे कि ये नागिन है या अजगर।

लेकिन अब आप के ज़ेहन में सवाल होगा कि इतनी कमज़ोरी के बावजूद ये शो इतना हिट क्यों है, तो आपको बता दे कि इस सीरियल में सबकुछ है। सुपरनेचुरल थीम के साथ-साथ पारिवारिक झगड़े और उनके षड़यंत्र इसे खास बनाते हैं। 

-प्रशांत तिवारी

ये क्या, इस डायरेक्टर के सामने वरुण धवन शर्टलेस होकर करने लगे पंजाबी गाने पर डांस, वीडियो हुआ वायरल

निक जोनस के भाई जो जोनस अपनी गर्लफ्रेंड सोफी टर्नर के साथ भारत पहुंचे, देखें Photos

दिलजीत दोसांझ का नया गाना 'जिंद माही' रिलीज, 'अक्टूबर' फेम बनिता संधू संग किया रोमांस

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन