Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Kaun Banega Crorepati 10 Episode 2:...

Kaun Banega Crorepati 10 Episode 2: जब अमिताभ ने गुस्से में अपने पिता से पूछा- मुझे पैदा ही क्यों किया?

अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने उस वक्त तो कुछ नहीं कहा, लेकिन सुबह जब अमिताभ की नींद खुली उनके सिरहाने एक पेपर रखा था और उस पर कविता लिखी थी। वो कविता कुछ ऐसी थी जिसे अमिताभ ने केबीसी में सुनाया।

Jyoti Jaiswal
Written by: Jyoti Jaiswal 04 Sep 2018, 22:08:04 IST

नई दिल्ली: ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का दसवां सीजन शुरू हो चुका है, अमिताभ बच्चन एक बार फिर से केबीसी होस्ट कर रहे हैं। केबीसी 3 सितंबर से सोमवार से शुरू हुआ है। पहले दिन कंटेस्टेंट सोनिया यादव ने 12 लाख 50 हजार रुपये के साथ खेल को छोड़ दिया। आज इस शो की हॉट सीट पर सोमेश कुमार चौधरी बैठे हैं। सोमेश से बातचीत करते हुए अमिताभ ने अपने पिता से जुड़ी कुछ यादें ताजा की।

दरअसल सोमेश ने कहा कि वो शादी ब्याह के बारे में खुद नहीं सोच रहे हैं बल्कि ये जिम्मेदारी अपने माता-पिता पर डाल दी है। इस पर अमिताभ ने बताया कि एक बार वो अपनी जिंदगी के स्ट्रगल और असफलता से परेशान थे, उनके किसी दोस्त ने कहा कि उन्हें पता चल गया कि उनकी इस असफलता का कारण यह है कि उनके पिता ने उन्हें पैदा क्यों किया? अमिताभ भी दनदनाते हुए अपने पिता के पास पहुंचे और कहा- आने मुझे पैदा क्यों किया?

अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने उस वक्त तो कुछ नहीं कहा, लेकिन सुबह जब अमिताभ की नींद खुली उनके सिरहाने एक पेपर रखा था और उस पर कविता लिखी थी। वो कविता कुछ ऐसी थी जिसे अमिताभ ने केबीसी में सुनाया।

ज़िन्दगी और ज़माने की

कशमकश से घबराकर

मेरे बेटे मुझसे पूछते हैं कि

हमें पैदा क्यों किया था?

और मेरे पास इसके सिवाय

कोई जवाब नहीं है कि

मेरे बाप ने मुझसे बिना पूछे

मुझे क्यों पैदा किया था?

और मेरे बाप को उनके

बाप ने बिना पूछे उन्हें और

उनके बाबा को बिना पूछे उनके

बाप ने उन्हें क्यों पैदा किया था?

ज़िन्दगी और ज़माने की

कशमकश पहले भी थी,

आज भी है शायद ज्यादा…

कल भी होगी, शायद और ज्यादा…

तुम ही नई लीक रखना,

अपने बेटों से पूछकर

उन्हें पैदा करना।

कौन बनेगा करोड़पति रात 9 बजे सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Kaun Banega Crorepati 10 Episode 2: जब अमिताभ ने गुस्से में अपने पिता से पूछा- मुझे पैदा ही क्यों किया? when amitabh bachchan ask to his father harivansh rai bachchan why you gave birth to me