Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड 'मानव कम्प्यूटर' शकुंतला देवी के रोल...

'मानव कम्प्यूटर' शकुंतला देवी के रोल में दिखेंगी विद्या बालन

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने आज अपनी नई फिल्म की घोषणा की।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 08 May 2019, 10:58:00 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन अपनी अपकमिंग फिल्म में गणितज्ञ शकुंतला देवी का किरदार निभाएंगी। विद्या बालन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। ट्वीट करते हुए विद्या बालन ने लिखा- बड़ा दिन। मैथ जीनियस शकुंतला देवी का किरदार निभाने के लिए उत्साहित हूं। मानव कम्प्यूटर की सच्ची कहानी जानकर चकित हूं, एक छोटे शहर की लड़की जिसने दुनिया में तबाही मचा दी।

इस फिल्म का निर्देशन अनु मेनन करेंगी। फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे विक्रम मल्होत्रा। यह फिल्म 2020 की गर्मियों में रिलीज होगी।

शकुंतला देवी को मानव कम्प्यूटर के रूप में जाना जाता है। वो बचपन से ही अद्भुत प्रतिभा की धनी थी। उनका दिमाग बहुत तेज था वो एक महान गणितज्ञ थी। उनकी प्रतिभा को देखते हुए उनका नाम  1982 में ‘गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में भी शामिल किया गया। शकुंतला देवी का जन्म भारत के बैंगलौर में एक रुढ़िवादी कन्नड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनका जन्म 4 नवंबर 1929 को हुआ था, 21 अप्रैल 2013 को इस दुनिया से रुख्सत हो गईं। उनके 84वें जन्मदिन पर 4 नवम्बर २013 को गूगल ने उनके सम्मान में उन्हें गूगल डूडल समर्पित किया था।

विद्या बालन आखिरी बार फिल्म तुम्हारी सुलु में मानव कौल के साथ नजर आई थीं।

Also Read:

Met Gala 2019: इस फोटो के वायरल होते ही दीपिका पादुकोण की प्रेग्नेंसी की खबर ने जोर पकड़ी

बिग बॉस BFF हिना खान और प्रियांक शर्मा अरिजीत के गाने 'रांझणा' में करेंगे रोमांस

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन