Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अपनी फिल्म के हर किरदार से...

अपनी फिल्म के हर किरदार से है विद्या बालन का निजी जुड़ाव

विद्या बालन को अब तक के उनके फिल्मी करियर में कई चुनौतीपूर्ण किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारते हुए देखा गया है। खासतौर वह महिला-केंद्रित फिल्मों का हिस्सा बनी हुई दिखी हैं। उन्होंने अपनी भूमिकाओं को काफी मजबूती के साथ पर्दे पर उतारा है।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 19 Feb 2018, 8:49:11 IST

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को अब तक के उनके फिल्मी करियर में कई चुनौतीपूर्ण किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारते हुए देखा गया है। खासतौर वह महिला-केंद्रित फिल्मों का हिस्सा बनी हुई दिखी हैं। उन्होंने अपनी भूमिकाओं को काफी मजबूती के साथ पर्दे पर उतारा है। विद्या बालन का कहना है कि उनके निजी अनुभवों से ही अक्सर उनकी पसंद की दिशा तय होती है। अभिनेत्री ने हिन्दी फिल्मों में नायिकाओं के बारे में बनी सोच को पिछले एक दशक में तोड़ा है।

विद्या ने ‘परिणीता’, इश्किया’, ‘नो वन किल्ड जेसिका’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘कहानी’ और ‘बेगम जान’ सरीखी अन्य फिल्मों के जरिए अपनी कामयाब पहचान बनाई। अभिनेत्री का कहना है कि निजी तौर पर उनकी पसंदीदा फिल्मों में ‘कहानी’, ‘द डर्टी पिक्चर’ और उनकी ‘तुम्हारी सुलू’ हैं जो उनके करियर में नया बदलाव लेकर आईं।

विद्या ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने जो भी फिल्म या भूमिका निभाई है उसका मेरे से कुछ निजी जुड़ाव रहा है। इन सभी महिला किरदारों में अपने दिल की आवाज सुनी और वही किया जो वे करना चाहती थीं और एक तरह से वे सभी मेरा ही विस्तार हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं एक शर्मीली महिला हूं। मेरे दो पहलू हैं। अभिनय के लिए मैं अलग हूं। मैं किरदार के लिए कुछ भी कर सकती हूं, लेकिन एक महिला के तौर पर मैं शर्मीली हूं।’’

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Vidya Balan says every film that i have done has had a purpose in my life