Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड सोहम शाह की तुम्बाड क्रिटिक्स च्वाइस...

सोहम शाह की तुम्बाड क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स में 6 नामांकन के साथ सबसे आगे

तुम्बाड एक ऐसी फिल्म है, जिसे फिल्म समीक्षकों ने उस दिन से समर्थन दिया है, जिस दिन से यह सिल्वर स्क्रीन पर हिट हुई थी।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 11 Apr 2019, 13:48:30 IST

तुम्बाड एक ऐसी फिल्म है, जिसे फिल्म समीक्षकों ने उस दिन से समर्थन दिया है, जिस दिन से यह सिल्वर स्क्रीन पर हिट हुई थी। वास्तव में तुम्बाड 50 दिनों से अधिक समय तक सिनेमाघरों में चली क्योंकि दर्शकों ने फिल्म को बहुत पसंद किया। केवल एक्टर-प्रोड्यूसर, सोहम शाह की तुम्बाड पहली फिल्म जिसे   क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स के लिए नामांकन में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले। एक छोटे बजट की और कम अवधि की हॉरर फिल्म, तुम्बाड ने बॉक्स ऑफिस पर कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद कैश रजिस्टर सेट किया और अब देश के सभी शीर्ष फिल्म अवॉर्ड शो में लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है।

एक तकनीकी कृति के रूप में प्रतिष्ठित होने के कारण तुम्बाड ने 64 वें फिल्मफेयर पुरस्कारों में आठ नामांकन प्राप्त किए और सर्वश्रेष्ठ उत्पादन डिजाइन, सर्वश्रेष्ठ छायांकन और सर्वश्रेष्ठ ध्वनि डिजाइन के लिए तीन पुरस्कार जीते। इस फिल्म ने 25 वें स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट सिनेमैटोग्राफी और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट के साथ ज़ी सिने अवार्ड्स में बेस्ट प्रोडक्शन डिज़ाइन भी जीता और अब तुम्बाड आलोचकों की पसंद फिल्म अवॉर्ड्स में भी सेंध लगा रहा है।

फिल्म को क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स में छह नामांकन मिले हैं। नेत्रहीन चमकदार काल्पनिक हॉरर फिल्म ने 'सर्वश्रेष्ठ फिल्म (हिंदी)', 'सर्वश्रेष्ठ निर्देशक', 'सर्वश्रेष्ठ छायांकन', 'सर्वश्रेष्ठ संपादन', 'सर्वश्रेष्ठ पृष्ठभूमि स्कोर' और 'सर्वश्रेष्ठ उत्पादन डिजाइन', आलोचकों की श्रेणियों में उल्लेख किया। सभी तिमाहियों से सराहना प्राप्त करने के बाद, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि भारतीय लोककथाओं पर आधारित यह फिल्म अब प्रमुख अवार्ड शो में भी सुर्खियों में है।

Also Read:

अमिताभ बच्चन-इमरान हाशमी पहली बार साथ में मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म में आएंगे नज़र, पढ़ें डिटेल्स

World Sibling Day: प्रियंका चोपड़ा, सारा अली खान, रिद्धिमा कपूर साहनी ने अपने भाइयों को ऐसे किया विश

 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood