Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. तनुश्री दत्ता ने #Metoo को लेकर...

तनुश्री दत्ता ने #Metoo को लेकर दिया बयान, कहा-यह शुरू करने का श्रेय नहीं लेना चाहतीं हूं

तनुश्री दत्ता को मीटू मूवमेंट शुरु करने का श्रेय दिया जा रहा है लेकिन उन्होंने यह श्रेय लेने से मना कर दिया है।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 02 Jan 2019, 13:18:53 IST

कहा जाता है कि देश में मीटू मूवमेंट की शुरुआत तनुश्री  दत्ता(Tanushree dutta) ने की थी। उन्होंने कहा था कि देश में ऐसे मुद्दों को गंभीरता से लेना चाहिए। जिसके बाद से कई महिलाएं सामने आईं और उन्होंने अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बताया। जिसके बाद से तनुश्री दत्ता को भारत में 'मीटू मूवमेंट' की शुरुआत का श्रेय दिया जाता है, लेकिन वह इसे शुरू करने का श्रेय लेना नहीं चाहतीं। उनका कहना है कि मीडिया साधारण शख्स को नायिका बना रहा है। तनुश्री ने 10 वर्ष पहले हुए यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई, जिसके बाद कई अन्य महिलाओं ने भी अपनी आपबीती सुनाई।

लेकिन अब वह अमेरिका लौटने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, "मीडिया केवल एक साधारण व्यक्ति की आम यात्रा से बाहर निकाल उसे एक नायिका बना रही है। मैंने कुछ नहीं किया, केवल अपनी बात कही, जिसके माध्यम से समाज में कुछ बदलाव या जागरूकता आई।" ऐसा नहीं है कि वह खुद को इस मूवमेंट से पूरी तरह से दूर कर रही है। उन्होंने कहा, "एक तरह से, मुझे उस घटना का बदला लेना था, जिसने मुझे अपने पेशेवर जीवन में कई साल पीछे धकेल दिया।" लेकिन अब वह अमेरिका में अपने दैनिक जीवन में लौटना चाहती हैं।

तनुश्री ने कहा, "मैं अब वहां रहती हूं। मैं वैसे भी वापस जाने वाली थी। यह बाय डिफॉल्ट एक लंबी छुट्टी हो गई और मैं दोबारा आऊंगी। मेरा परिवार और बाकी सब याद आएंगे।" उनका मानना है कि भारत में उनके बिना भी 'मीटू मूवमेंट' जारी रहेगा।

आपको बता दें तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर 2008 में बनी फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की शूटिंग के दौरान यौन शोषण का आरोप लगाया था।  जिसके बाद से कई बड़ी हस्तियों पर एक्ट्रेसेस ने यौन शौषण के आरोप लगाए थे। इन बड़ी हस्तियों में आलोक नाथ, साजिद खान, विकास बहल जैसे कई नाम शामिल थे।

(इनपुट-आईएएनएस)

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

शादी को लेकर सलमान खान ने कपिल शर्मा के शो में किया खुलासा, कहा- संजय दत्त की वजह से नहीं की शादी

अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' का पहला लुक आया सामने 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: तनुश्री दत्ता ने #Metoo को लेकर दिया बयान, कहा-यह शुरू करने का श्रेय नहीं लेना चाहतीं हूं- Tanushree Dutta does not want to take credit for starting Metoo Movement