Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अब चीन में रिलीज होगी तमिल...

अब चीन में रिलीज होगी तमिल फिल्म 'मर्सल', GST के डायलॉग से हुआ था विवाद

तमिल थ्रिलर फिल्म 'मर्सल' अब चीन में रिलीज होगी। 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म को चाइनीज एचजीसी एंटरटेनमेंट चीन में रिलीज करेगी। मल्टी-स्टारर इस फिल्म ने भारत में अच्छा कलेक्शन किया था।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 10 Aug 2018, 16:07:00 IST

नई दिल्ली: तमिल थ्रिलर फिल्म 'मर्सल' अब चीन में रिलीज होगी। 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म को चाइनीज एचजीसी एंटरटेनमेंट चीन में रिलीज करेगी। मल्टी-स्टारर इस फिल्म ने भारत में अच्छा कलेक्शन किया था। वेबसाइट 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, यह फिल्म इस साल के अंत में या 2019 की शुरुआत में मंदारिन भाषा में डब होगी।

इस फिल्म को एटली ने डायरेक्ट किया था। इसमें विजय, काजल अग्रवाल, समांथा, नित्या मैनन जैसे स्टार्स थे। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर और साउंडट्रैक ऑस्कर और ग्रैमी विजेता ए.आर.रहमान ने दिया था।

एचजीसी के अध्यक्ष ली यिंग ने कहा, "हम विशेष रूप से ऐसी कहानी चाहते है, जो दिल को छू जाए और 'मर्सल' ऐसी ही है।"

Also Read: ‘मर्सल’ के अभिनेता विजय के खिलाफ दर्ज की गई शिकायत

गौरतलब है कि पिछले साल फिल्म की रिलीज के वक्त बहुत हंगामा हुआ था। दरअसल, फिल्म में GST और नेताओं को लेकर कुछ डायलॉग्स थे, जिसे बीजेपी नेताओं ने हटाने की मांग की थी। फिल्म के एक सीन में विजय कहते हैं, 'सिंगापुर में 7 प्रतिशत जीएसटी है, फिर भी वहां मुफ्त मेडिकल सुविधाएं हैं। जबकि भारत में दवाइयों पर 12 प्रतिशत जीएसटी है और अल्कोहल पर कोई जीएसटी नहीं है।' इस सीन में विजय गोरखपुर ट्रेजेडी पर भी बोलते हैं।

इस मामले पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था, "मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। 'मर्सल' में छेड़छाड़ कर तमिलों के गर्व को डिमॉन-ऐटाइज करने की कोशिश न करें।"

राहुल गांधी के अलावा वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी.चिदंबरम ने भी ट्वीट कर कहा था, "भाजपा 'मर्सल' के डायलॉग हटाने की मांग कर रही है। आप कल्पना कीजिए, आज की परिस्थिति में अगर 'पराशक्ति' जैसी फिल्म रिलीज हुई होती तो क्या होता।" चिदंबरम ने एक अन्य ट्वीट में कहा था, "फिल्म निर्माताओं के लिए सूचना: कानून आने वाला है, अब आप केवल वही वृत्तचित्र बना सकते हैं, जिसमें सरकार की सराहना की जाए।"

यह फिल्म 120 करोड़ के बजट में बनी है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 43. 3 करोड़ रुपये कमाए थे। इसकी शानदार ओपनिंग ने रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था। फिल्म रिलीज होने के तीन दिन के भीतर ही 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो गई थी। 

Also Read: Happy B’day: अब इस फिल्म में दिखेंगे विजय, जन्मदिन के मौके पर हुआ ऐलान

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: अब चीन में रिलीज होगी तमिल फिल्म 'मर्सल', GST के डायलॉग से हुआ था विवाद Tamil film mersal to release in china gst dialogue controversy