Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड रणवीर सिंह की फ़िल्म '83 में...

रणवीर सिंह की फ़िल्म '83 में पूर्व क्रिकेट कप्तान श्रीकांत का किरदार निभाएंगे साउथ स्टार जिवा!

जाने-माने दक्षिण स्टार जीवा, निर्देशक कबीर खान की आगामी फिल्म '83 में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 30 Jan 2019, 13:59:54 IST

मुंबई: जाने-माने दक्षिण स्टार जीवा, निर्देशक कबीर खान की आगामी फिल्म '83 में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इससे पहले पंजाबी स्टार एमी विर्क को बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभाने के लिए फाइनल किया गया था।

श्रीकांत का किरदार निभाने के लिए दुबला और युवा दिखने के लिए साउथ स्टार जीवा 7 किलो वजन कम करेंगे। जिवा ने अभी से शारीरिक प्रशिक्षण शुरू कर दी है और पूर्व भारतीय कप्तान की क्रिकेट शैली को सीखने के लिए जिवा ने '83 वर्ल्डकप वीडियो से श्रीकांत के सभी वीडियो देखना शुरू कर दिए है जो उन्हें कृष्णमाचारी श्रीकांत की तरह सही ढंग से बल्लेबाजी की बारीकियों को चुनने में मदद करेगा।

निर्माता मधु मंटेना ने इस विशेष भूमिका के लिए अपने पसंदीदा अभिनेता जिवा को कास्ट करने पर अपने विचार साझा करते हुए कहा,"जब से मैंने अपनी पसंदीदा फिल्म में से एक "केओ" उनके साथ देखी है, मैं जिवा का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं ... और हमेशा इस फ़िल्म का हिंदी में रीमेक बनाना चाहता था ... यह मज़ेदार फीलिंग है कि आखिरकार मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है। मेरे हिसाब से श्रीकांत को बड़े पर्दे पर इससे बेहतर और कोई नहीं निभा सकता है।"

साल 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत पर आधारित, कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक ख़ासा उत्साहित है। इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करते हुए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।

कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी। कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 का विश्व कप क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में छपी एक गहरी छाप की है।

फ़िल्म में जहां रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वहीं फिल्म में एक मजबूत सपोर्ट कास्टिंग देखने मिलेगी और जल्द ही अन्य क्रिकेट खिलाड़ियों की कास्टिंग की घोषणा की जाएगी। रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और मधु मंटेना द्वारा निर्मित, विष्णु इंदुरी और कबीर खान की फ़िल्म 10 अप्रैल 2020 में रिलीज़ होगी।  
 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood