Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 2 साल लंबी लड़ाई के बाद...

2 साल लंबी लड़ाई के बाद सनी देओल की ‘मोहल्ला अस्सी’ को CBFC ने दी हरी झंडी

सेंसर बोर्ड की कैंची कई फिल्मों पर चल चुकी है। इसी लिस्ट में अभिनेता सनी देओल की भी एक फिल्म शामिल है। हालांकि वैसे तो सनी की ऐसी कोई फिल्म अब तक नहीं देखने को मिली हैं, जिन पर सेंसर बोर्ड को कट लगाने की जरूरत हो। लेकिन उनकी फिल्म 'मोहल्ला अस्सी'...

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 10 Jan 2018, 20:34:19 IST

नई दिल्ली: पिछले कुछ वक्त से सेंसर बोर्ड की कैंची कई फिल्मों पर चल चुकी है। इसी लिस्ट में अभिनेता सनी देओल की भी एक फिल्म शामिल है। हालांकि वैसे तो सनी की ऐसी कोई फिल्म अब तक नहीं देखने को मिली हैं, जिन पर सेंसर बोर्ड को कट लगाने की जरूरत हो। लेकिन उनकी फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' के ट्रेलर में कई ऐसे डायलॉग्स सुनने को मिले, जिसके कारण CBFC ने फिल्म की रिलीज पर ही रोक लगा दी। हालांकि अब खबर आई है कि 2 साल लंबा इंतजार करने के बाद अब सनी की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड की ओर से हरी झंडी दे दी गई है। इस फिल्म पर 30 जून 2015 को रोक लगा दी गई थी।

दरअसल इस फिल्म से धार्मिक भावनाएं आहत का खतरा महसूस किया जाने लगा था। सेंसर बोर्ड ने फिल्म के संवादों में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल होने के कारण इस पर रोक लगा दी थी। लेकिन फिल्म के निर्माताओं ने इसकी रिलीज के लिए फिल्म सर्टिफिकेशन ट्रिब्यूनल (FCAT) से अपील की, जिसके बाद फिल्म में 10 बदलाव करने के लिए कहा गया। हालांकि निर्माताओं को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी।

अब लंबी लड़ाई के बाद आखिरकार फैसला फिल्म के पक्ष में आया है। सेंसर बोर्ड ने अब फिल्म की रिलीज के लिए इसे 'ए सर्टिफिकेट' दिया है। बता दें कि यह फिल्म काशीनाथ सिंह की किताब 'काशी का अस्सी' पर आधारित है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Sunny Deol film 'Mohalla Assi' gets CBFC green signal after 2 year