Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड क्यों रद्द करना पड़ा श्रीदेवी का...

क्यों रद्द करना पड़ा श्रीदेवी का पासपोर्ट? पढ़िए पूरी खबर

श्रीदेवी की फॉरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी सामने आई है, जिसमें लिखा है कि उनकी मौत एक्सीडेंटली डूबने की वजह से हुई।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 26 Feb 2018, 19:48:54 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत ने सभी को हैरान कर दिया। शनिवार देर रात श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया। श्रीदेवी की एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा जा रहा है कि उनका निधन बाथटब में डूबने की वजह से हुई है। दुबई में श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट आ गई है। दूतावास के अफसर को फॉरेंसिक रिपोर्ट सौंपी गई जिसके बाद उनका डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया है।

श्रीदेवी की फॉरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी सामने आई है। जिसमें लिखा है कि उनकी मौत एक्सीडेंटली डूबने की वजह से हुई।

पासपोर्ट रद्द किया जाता है-

अगर आप इस रिपोर्ट को ध्यान से देखेंगे तो आपको दिखेगा इसमें आपको श्रीदेवी के पासपोर्ट का नंबर भी दिखाई देगा। आपको बता दें श्रीदेवी का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। आपको बता दें, विदेश में जब किसी की मौत होती है तो उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया जाता है। ऐसा इस वजह से होता है क्योंकि ताकि उन दस्तावेजों का गलत इस्तेमाल न हो सके। अगर मामला एक्सीडेंटल या अननैचुरल डेथ का हो तो नजदीकी परिजन से कंसेंट लेटर जो कि नोटरी से अटेस्टेड हो, पासपोर्ट और वीजा के पन्नों की कॉपी निरस्तीकरण के लिए ली जाती है। शव के लेपन की व्यवस्था भी की जाती है, क्योंकि आमतौर पर इस प्रक्रिया में लंबा समय लगता है, और देश में शव लाने में समय लग जाता है। इसके साथ ही स्थानीय इमीग्रेशन और कस्टम से क्लीयरेंस भी जरूरी होता है। इन नियमों में देश के हिसाब से बदलाव हो सकता है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood