Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड श्रीदेवी का वो गुनहगार जिससे रहें...

श्रीदेवी का वो गुनहगार जिससे रहें खबरदार...

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत से जुड़े ऐसे ऐसे दावे हैं जिसे सुनकर आपको होश उड़ जाएंगे।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 27 Feb 2018, 21:43:11 IST

नई  दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत से जुड़े ऐसे ऐसे दावे हैं जिसे सुनकर आपको होश उड़ जाएंगे। सोशल मीडिया में श्रीदेवी की डेडबॉडी की कुछ तस्वीरें सुपर वायरल है। दावा ये किया जा रहा है कि ये तस्वीरें उस वक्त की है, जब श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को जब पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया था। इन तस्वीरों को कई न्यूजवेबसाइट्स और टीवी चैनलों पर दिखाया गया है। 

इतना ही नहीं, सोशल मीडिया में एक वीडियो सुपरवायरल है जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का है.। इस वीडियो में बोनी कपूर और अर्जुन कपूर अर्थी लेकर जाते नजर आ रहे हैं..साथ में बॉलीबुड के सभी बड़े एक्टर्स और प्रोड्यूसर्स नजर आ रहे हैं.. ये वीडियो सोशल मीडिया में जगंल की आग की तरह फैल रहा है।

श्रीदेवी

ये अकेली तस्वीर नहीं है। ऐसी और भी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल है। कुछ तस्वीरें साइड से ली गई हैं, तो कुछ सामने से, हर तस्वीर एक ही डेडबाडी की है, और अलग अलग बेवसाइट्स में इन तस्वीरों को श्रीदेवी के पार्थिव शरीर का बताया जा रहा है। फेसबुक, व्हाट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब पर लोगों ने इन तस्वीरों को दनादन शेयर कर रहे हैं। सोशल मीडिया में तो आलम ये है कि इन तस्वीरों पर लोग श्रद्धांजलि भी दे रहे रहे हैं।

इन तस्वीरों की सच्चाई जानने के लिए ये पता करना जरूरी है कि श्रीदेवी की डेडबाडी की तस्वीरें आखिर आई कहां से..  दुबई के हॉस्पिटल में इन तस्वीरों को लेने वाला कौन है.. अगर ये तस्वीरें किसी न्यूज एजेंसी की होती तो शायद इसकी पड़ताल की जरूरत नहीं पड़ती .. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि इन तस्वीरों की पुष्टि करने वाला कोई नहीं है.. हमारी तहकीकात में ये भी पता चला कि दुबई की पुलिस और प्रशासन इतनी मुस्तैद है कि पूरी प्रक्रिया के दौरान किसी को श्रीदेवी की डेडबॉडी की तस्वीरें लेना तो दूर आसपास फटकने तक नहीं दिया... तो फिर ये तस्वीरें कहां से आई.. हमने इन तस्वीरों को फिर से खंगालना शुरु किया.. हमारी नजर डेडबॉडी के आसपास खड़े लोगों पर पड़ी.. इनमें एक पुलिस वाला भी है जिसकी ड्रेस हिंदुस्तान की पुलिस है.... हमारा शक यकीन में बदल रहा था.. हमने और छानबीन की तो पता चला कि ये तस्वीरें हैदराबाद की... और जिन तस्वीरों को श्रीदेवी की डेडबाॉडी का बताया जा रहा है वो दरअसल, साउथ इंडियन एक्ट्रेस कल्पना की तस्वीरें हैं.. ये तस्वीरें 25 जनवरी 2016 की है जब वो अपने होटल के कमरे में बेहोश पाई गई थी...उन्हें तुरत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन रस्ते में ही उनकी मौत हो गई.. ये तस्वीरें एक्ट्रेस कल्पना की मौत के बाद की है.. इसे हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में लिया गया है.... लेकिन कुछ लोगों ने इन तस्वीरों को श्रीदेवी का बता दिया.. और ये तस्वीरें वायरल हो गई..

हकीकत ये है कि अभी तक किसी भी आधिकारिक सोर्स से श्रीदेवी के पार्थिव शरीर की तस्वीर जारी नहीं की गई है.. इसलिए सोशल मीडिया पर जितनी भी तस्वीरें वायरल हो रही हैं उनमें से एक भी तस्वीर श्रीदेवी की नहीं है... ये सारी तस्वीरें फर्जी है.. ये तस्वीर साउथ इंडियन फिल्मो में मशहूर एक्ट्रेस कल्पना की है। 

लेकिन श्रीदेवी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गरम रहा... लोगों ने फर्जी कहानियां तो बनाकर रिश्ते को दागदार करने की कोशिश की.. एक हादसा को कुछ लोगों ने साजिश बताने की कोशिश की .. लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ लोगो ने तो श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का वीडियो भी रिलीज कर दिया..

इस वीडियो बोनी कपूर, अनिल कपूर और अर्जुन कपूर के साथ पूरा परिवार शोक में डूबा है... ये किसी फिल्म की शूटिंग का नहीं.. बल्कि कपूर परिवार में हुई मौत का असली वीडियो है..। वीडियो के शुरुआत में ही एक डेडबॉडी को लोग रख रहे हैं.. आप देख सकते हैं कि बॉलीवुड के बड़े बड़े एक्टर.. एक्ट्रेसेज.. प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर मौजूद हैं.. यहां रखे पार्थिव शरीर पर फूल और मालाएं चढ़ा रहे हैं..। ये लोग बोनी कपूर से मिल रहे हैं.. अनिल कपूर और अर्जुन कपूर को सांत्वना दे रहे हैं...

इतना ही नहीं.. इस वीडियो बोनी कपूर अर्थी उठाते हुए भी नजर आ रहे हैं...  इसके बाद डेडबॉडी को एक एंबुलेंस में रख दिया जाता है...। इसके बाद इस वीडियो में श्मशान घाट की भी तस्वीरें हैं.. इसमें जलती हुई चिता को भी दिखाया गया है.. । और आखिर में आप देखिए... बोनी कपूर अनिल कपूर और अर्जुन कपूर एक साथ खड़े हैं और अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों से मिल रहे हैं..

मतलब साफ है कि ये वीडियो बोनी कपूर के परिवार के किसी सदस्य की मौत का वीडियो है.. लेकिन सोशल मीडिया में इसे श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का वीडियो बताया जा रहा है... । जबकि हकीकत ये है कि इस वीडियो को अपलोड किए जाने के बाद तक श्रीदेवी की डेडबॉडी दुबई में ही थी...। इंडिया टीवी ने जब इसकी तहकीकात की तो पता चला कि ये वीडियो बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना कपूर की है।

ये वीडियो  6 साल पहले साल 2012 की है... जब मोना कपूर कैंसर की बीमारी के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गई थी..  उनके अंतिम यात्रा में बॉलीवुड की तमाम हस्तियां उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंची थीं.. लेकिन कुछ लोगों ने इस वीडियो को श्रीदेवी के अंतिम संस्कार का वीडियो बता दिया।

हमारी तहकीकात में ये पता चला कि ये वीडियो यूट्यूब पर पिछले चार साल से मौजूद है.. लेकिन इस पुराने वीडियो को अलग अलग नाम से कुछ लोगों ने इसे श्रीदेवी की अंतिम यात्रा का वीडियो बता कर वायरल करने की शरारत की है.. लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है.

इंडिया टीवी की तहकीकात में श्रीदेवी की मौत पर सोशल मीडिया के सारे दावे झूठे साबित हुए हैं... जिस तस्वीर को श्रीदेवी की डेडबाडी का बताया गया... वो फर्जी निकला.. दरअसल ये तस्वीर एक साउथ इंडियन फिल्मों की एक्ट्रेस कल्पना की है.. इनकी मौत हेदराबाद एक होटल में हुई थी... इसलिए पोस्टमार्टम  के लिए हॉस्पिटल लाया गया था.. ये तस्वीरें उसी दौरान ली गई लेकिन कुछ लोगो इसे श्रीदेवी का बता कर अफवाह फैला दी.

श्रीदेवी की मौत पर अब कई रहस्य नहीं बचा रह गया है... दुबई की पुलिस काफी प्रोफेशनल है और काफी कैपेब्ल फोर्स है.. दुबई के कानून भी कड़े हैं.. अगर पुलिस को अगर जरा सा भी शक हो जाता तो न तो श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई पंहुच पाता और न ही बोनी कपूर को कोई राहत मिलती... अब सारे विवाद और सारे सवाल पर पूर्णविराम लग चुका है.. लेकिन सोशल मीडिया में कुछ लोगों ने कुछ लाइक्स और शेयर के लिए खबर के नाम पर अफवाहों को परोस दिया. ऐसी खबरों से ..सोशल मीडिया के अफवाहों से बचने की जरूरत है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood