Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड श्रीदेवी के नाम थे 3 बंगले...

श्रीदेवी के नाम थे 3 बंगले और 7 कारें, 90 के दशक में भी लेती थीं 1 करोड़ की फीस

साल 1985 से 1992 तक श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन थीं। 90 के दशक में भी श्रीदेवी 1 करोड़ फीस की डिमांड करती थीं।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 28 Feb 2018, 19:20:38 IST

नई दिल्ली: हवा हवाई और चांदनी के नाम से मशहूर श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं। इसके साथ वो एकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिनकी फीस अभिनेता अमिताभ बच्चन जितनी थी। इसलिए उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन भी कहा जाता था। 90 के दशक में श्रीदेवी का करियर बुलंदियों पर था। उनकी बुलंदी से न सिर्फ एक्ट्रेस बल्कि एक्टर भी खुद को इनसिक्योर फील करते थे। कोई भी हीरो श्रीदेवी के साथ फिल्म करने को तैयार नहीं होता था, क्योंकि उन्हें लगता था कि श्रीदेवी को उनसे ज्यादा अहमियत मिलेगी। लेकिन फिल्ममेकर्स श्रीदेवी को मनमांगी फीस पर कास्ट करने को तैयार थे।

साल 1985 से 1992 तक श्रीदेवी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली हीरोइन थीं। 90 के दशक में भी श्रीदेवी 1 करोड़ फीस की डिमांड करती थीं, जबकि दूसरे सितारों को 30-40 लाख रुपये ही मिलते थे।

श्रीदेवी अपने दौर की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने खुद के लिए वैनिटी वैन बनवाई थी। एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि गांव में जब किसी फिल्म की शूटिंग होती थी तो उन्हें कपड़े बदलने में काफी दिक्कत होती थी, इसलिए उन्होंने अपनी वैनिटी वैन बनवाई।

श्रीदेवी

आपको बता दें, बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली श्रीदेवी को शिवगामी का रोल ऑफर किया था, लेकिन श्रीदेवी प्रभास से ज्यादा पैसे चाहती थीं, आखिरकार श्रीदेवी इस फिल्म में नहीं नजर आईं।

मौजूदा समय में श्रीदेवी 247 करोड़ रुपये की मालकिन थीं, जिसमें से तीन बंगले भी शामिल हैं। जिसकी कुल कीमत 62 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

श्रीदेवी की नेट प्रॉपर्टी में 7 लग्जरी कारें शामिल थीं, जिसमें ऑडी, पोर्श सयेन, मसारेती और बेंटले हैं। श्रीदेवी की पसंदीदा कार पोर्श सयेन थी। उनकी गाड़ियों की कीमत करीब 9 करोड़ रुपये थी। श्रीदेवी लक्स, तनिष्क और चिंग्स चाइनीज जैसे ब्रैंड की एंबेस्डर भी थीं।

इनमें से पोर्श सयेन उनकी फेवरेट कार थी। उनकी गाड़ियों की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए थी। वह चिंग्स चाइनीज, लक्स और तनिष्क जैसे ब्रांड्स की ब्रांड एंबेस्डर भी थी। इसके अलावा श्रीदेवी के पास 3 बंगले भी हैं।

श्रीदेवी ने फिल्मों में जब अभिनय बंद किया तो प्रोडक्शन में हाथ आजमाया। उनके प्रोडक्शन से सलमान खान की वांटेड, मिलेंगे मिलेंगे और नो एंट्री जैसी फिल्में शामिल हैं।

श्रीदेवी को खुद को फिट रखने का शौक था। वो हर रोज जिम जाती थीं। खूबसूरत और महंगे कपड़े पहनना उनके शौक थे। श्रीदेवी हर तरह के फंक्शन में हमेशा ही डिजाइनर कपड़े ही पहनती थीं। मनीष मल्होत्रा श्रीदेवी के परमानेंट डिजाइनर थे, आए दिन ही श्रीदेवी और उनकी बेटियां मनीष मल्होत्रा के कपड़े ही पहनते थे।

श्रीदेवी

बॉनी कपूर से शादी करने के बाद श्रीदेवी ने पूरा ध्यान उन पर और अपनी बेटियों पर फोकस किया और सिनेमा को छोड़ दिया। लेकिन बाद में उन्होंने 2012 में आई इंल्गिश विंग्लिश से कमबैक किया। इस दौर में श्रीदेवी 5 करोड़ रुपये फीस लेती थीं। श्रीदेवी ने बॉलीवुड में पहली फिल्म भी बोनी कपूर के प्रोडक्शन से की थी, और आखिरी फिल्म मॉम भी बोनी कपूर के प्रोडक्शन की ही थी।

श्रीदेवी के आने से पहले बॉलीवुड में विमेन ओरियंटेड फिल्में नहीं बनती थीं, लेकिन हवा हवाई ने अभिनय बेजड़ अभिनय से इस तरह की फिल्मों को बढ़ावा दिया।  उन्होंने ‘नगीना’, ‘चांदनी’, ‘लम्हे’ और ‘चालबाज’ जैसी फिल्में की और अपनी अलग पहचान बनाई।

और अपनी अलग पहचान बनाई। अब बॉलीवुड में काफी विमेन ओरियंडेड फिल्मों का निर्माण होने लगा है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood