Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Alok Nath Birthday: आलोक नाथ हैं...

Alok Nath Birthday: आलोक नाथ हैं टीवी और सिनेमा के 'सर्टिफाइड' बाबूजी, यूं बनी स्पेशल पहचान

आलोक नाथ आज अपना 63वां मना रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। जिसके बाद उनकी संस्कारी पिता वाली इमेज बन गई थी।

Diksha Chhabra
Diksha Chhabra 10 Jul 2019, 11:05:42 IST

टीवी और फिल्मों में बाबू जी रोल निभाने वाले आलोक नाथ(Alok Nath) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 10 जुलाई 1956 में बिहार के खगड़िया में हुआ था। आलोक नाथ ने अपने करियर की शुरूआत 1982 में आई फिल्म गांधी से की थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आए। वह सारांश, मशाल जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

उसके बाद आलोक नाथ ने फिल्मों में बाबू जी का रोल निभाना शुरू कर दिया। वह अपने बाबू जी के रोल की वजह से ही फेमस हुए थे। आलोक नाथ हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार क्यों किया, हम साथ-साथ हैं। इन फिल्मों में उन्होंने एक संस्कारी पिता का किरदार निभाया। 

 

सिर्फ फिल्में ही नहीं बल्कि कई सीरियल में भी वह पिता का किरदार निभा चुके हैं। वो रहने वाली महलों की, भारत एक खोज, बुनियाद और सपना बाबुल का बिदाई। यह सीरियल आलोक नाथ की संस्कारी इमेज को और अच्छा बनाने में मदद की।

आलोक नाथ बेशक बड़े पर्दे और छोटे पर्दे पर संस्कारी पिता का रोल निभा चुके हैं मगर उन पर प्रोड्यूसर विंता नंदा ने उनके ऊपर रेप का आरोप लगाया था।

Also Read:

दीपिका पादुकोण ने पति रणवीर के लिए शेयर किया रोमांटिक पोस्ट

फरहान खान की 'सत्ते पे सत्ता रीमेक' में पहली बार दीपिका पादुकोण के साथ रोमांस करते हुए नज़र आएंगे ऋतिक रोशन

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन