Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. शाहरुख खान भी हो सकते थे...

शाहरुख खान भी हो सकते थे 'पद्मावत' का हिस्सा, सिर्फ इस कारण ठुकरा दिया था ऑफर

'पद्मावत' लंबे वक्त से विवादों में घिरी रहने के बावजूद 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। हालांकि इतने हंगामे के बाद भी दर्शकों में इस फिल्म के लिए काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले एक दिलचस्प बात सामने आई है।

Bhavna Sahni
Edited by: Bhavna Sahni 24 Jan 2018, 10:54:36 IST

नई दिल्ली: फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' लंबे वक्त से विवादों में घिरी रहने के बावजूद 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म पर इसके ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़-छाड़ का आरोप लगाया गया है। हालांकि इतने हंगामे के बाद भी दर्शकों में इस फिल्म के लिए काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है। लगभग 175 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म के लिए दर्शकों ने पहले से ही टिकट बुक करवानी शुरु कर दी है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले एक दिलचस्प बात सामने आई है, जो सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ जुड़ी है। दरअसल इस फिल्म में एक खास भूमिका के लिए शाहरुख को भी ऑफर किया गया था।

फिल्म में सभी किरदारों को काफी सराहा जा रहा है। लेकिन शायद ही किसी को इस बात की जानकारी होगी कि राजा महारावल रतन सिंह का किरदार पहले शाहरुख खान को ऑफर किया गया था। लेकिन उनका मानना था कि यह फिल्म पूरी तरह से पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के इर्द गिर्द ही घूमती है, इसलिए उन्होंने इसे ठुकरा दिया। हालांकि खबरों के मुताबिक ऐसा भी कहा जा रहा है कि शाहरुख ने भंसाली से इतनी मोटी रकम की मांग कर डाली कि उन्होंने खुद ही किंग खान को फिल्म में कास्ट करने का विचार छोड़ दिया।

बाद में यह किरदार शाहिद कपूर को ऑफर किया गया, और उन्होंने तुरंत इसके लिए हांमी भर दी। खबरों के अनुसार शाहरुख अपनी किसी भी फिल्म के लिए 45 से 50 करोड़ रुपए लेते हैं, लेकिन 'पद्मावत' के लिए उन्होंने 90 करोड़ रुपए की मांग कर डाली थी। बता दें कि रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण ने 11 करोड़ रुपए लिए हैं। जिसके बाद वह दुनिया की सबसे महंगी अदाकाराओं की लिस्ट में शामिल हो गई हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Shah Rukh Khan rejected Sanjay Leela Bhansali’s 'Padmavati'