Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड सलमान खान के Being Human पर...

सलमान खान के Being Human पर मंडराया खतरा, BMC ने कर डाला ब्लैकलिस्ट!

सलमान खान को इंडस्ट्री में कई हस्तियों का गॉड फादर माना जाता है। इसके लिए उन्होंने अपनी एक संस्था 'बीइंग ह्यूमन' बनाई है, जो गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करती हैं। लेकिन अब इस पर कई गंभीर आरोप लगते हुए दिख रहे हैं।

Bhavna Sahni
Bhavna Sahni 16 Feb 2018, 8:44:44 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को इंडस्ट्री में कई हस्तियों का गॉड फादर माना जाता है। वह हमेशा किसी की भी मदद के लिए सबसे आगे खड़े होते हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी एक संस्था 'बीइंग ह्यूमन' बनाई है, जो गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करती हैं। लेकिन अब इस पर कई गंभीर आरोप लगते हुए दिख रहे हैं। दरअसल हाल ही में आई खबरों के मुताबिक कहा जा रहा है कि सलमान के बीइंग ह्यूमन ने मुंबई महानगर पालिका (BMC) के साथ वादाखिलाफी की है। इसी कारण अब इस संस्था को ब्लैक लिस्टेड करने का फैसला किया गया है।

खबरों के मुताबिक BMC ने सलमान खान की संस्था बीइंग ह्यूमन को एक अहम काम सौंपा था, जो कि अब तक पूरा नहीं हो पाया है। रिपोर्ट्स के अनुसार दिसंबर 2016 में बीएमसी ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में 199 डायलसिस यूनिट लगाने का प्रोजेक्ट बनाया था। जिसमें से 24 यूनिट पाली हिल इलाके में लगाने की जिम्मेदारी बीइंग ह्यूमन को सौंपी गई थी। लेकिन वक्त के अंदर यह फाउंडेशन अपना काम पूरा नहीं कर पाई है।

अब इसी कारण BMC ने सलमान के इस एनजीओ के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही इस प्रोजेक्ट के लिए बीइंग ह्यूमन ने जो भी राशि जमा की थी वह भी जब्त कर ली गई है। बीइंग ह्यूमन की ओर जारी बयान में कहा गया है कि, उन्होंने BMC के साथ किसी भी तरह का कोई आधिकारिक करार नहीं किया था। किसी भी काम को शुरु करने से पहले कई और प्रोजेक्ट्स भी देखने पड़ते हैं। फिलहाल इस प्रोजेक्ट को लेकर बातचीत चल रही थी, जिसकी वजह से इसमें देर हुई।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

More From Bollywood