Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. जब अपने पहले टीवी शो को...

जब अपने पहले टीवी शो को लेकर डरे हुए थे सलमान, पिता सलीम खान ने दी थी ये सलाह

सलमान खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘रेस 3’ की तैयारियों में काफी व्यस्त चल रहे हैं। इसके अलावा वह एक बार फिर से छोटे पर्दे पर वापसी करने को तैयार हैं। दरअसल उन्हें टीवी शो ‘दस का दम’ में होस्टिंग करते हुए देखा जाने वाला है। दबंग खान ने जब 2008 में इस शो के साथ टेलीविजन में अपने काम की शुरुआत की थी तो वह दर्शकों के सामने अपने असल व्यक्तित्व को आ जाने को लेकर काफी डरे हुए थे।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 30 May 2018, 7:28:46 IST

मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘रेस 3’ की तैयारियों में काफी व्यस्त चल रहे हैं। इसके अलावा वह एक बार फिर से छोटे पर्दे पर वापसी करने को तैयार हैं। दरअसल उन्हें टीवी शो ‘दस का दम’ में होस्टिंग करते हुए देखा जाने वाला है। दबंग खान ने जब 2008 में इस शो के साथ टेलीविजन में अपने काम की शुरुआत की थी तो वह दर्शकों के सामने अपने असल व्यक्तित्व को आ जाने को लेकर काफी डरे हुए थे लेकिन अब वह इसी गेम शो के एक नए संस्करण के साथ आम आदमी के साथ आमना-सामना करने के लिए तैयार हैं। सलमान ने कहा कि अब उन्हें अहसास हो चुका है कि लोगों के सामने वह कौन हैं। गौरतलब है कि 'दस का दम' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन चैनल पर 9 साल बाद 4 जून से प्रदर्शित हो रहा है।

सलमान ने सोमवार रात शो के लॉन्च के मौके पर कहा, "यह शो 2008 में पहली बार आया था और इसके साथ मैंने टीवी पर अपना डेब्यू किया। उस समय मेरे बारे में थोड़ी नकारात्मकता थी और मैं वास्तव में यहां आने और दस का दम में अपने असल व्यक्तित्व के सामने आने को लेकर डरा हुआ था लेकिन फिर भी मैंने टीवी पर आने का फैसला किया।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि टीवी सबसे सशक्त माध्यम है। मैंने अपने पिता से पूछा था कि क्या मुझे शो करना चाहिए क्योंकि वहां आम आदमी होंगे। मैं अपने खुद के व्यक्तित्व को लेकर डर हुआ था।" सलमान ने अपने पिता और जाने माने लेखक सलीम खान से सलाह मांगी जिन्होंने उनसे कहा कि 'यही तुम्हारा असली रूप है। जाओ और दुनिया को दिखाओ की तुम क्या हो। अगर तुम्हें लोगों ने स्वीकारा तो ठीक है और अगर नहीं, तो अपने आप को बदलना।'

उन्होंने कहा कि फिल्मों से अलग जब एक अभिनेता टीवी पर एक रियलिटी शो करता है तो उसका असल व्यक्तित्व बाहर निकलता है। सलमान कहते हैं, "मैं जैसा हूं लोगों ने मुझे उसी तरह से स्वीकार किया। उन्हें पता चल गया कि मैं कौन हूं।" सलमान शो के बाद जीवन के अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहते हैं कि पनवेल में उनके फार्महाउस के आसपास रहने वाले ग्रामीण शो के बाद 'मैंने प्यार किया' के प्रेम, समीर और 'करन अर्जुन' के करन को भूल गए और वह सलमान को और उनके 'दस का दम' को याद रखते हैं। सलमान ने कहा, "इसके बाद मुझे टेलीविजन की शक्ति का अहसास हुआ।" सलमान को हालांकि यह अजीब लगता है कि आज बॉलीवुड के कई नए सितारे इस माध्यम को कम आंकते हैं। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वे सोचते हैं कि हम फिल्म करने यहां आए हैं और अगर वे टीवी में प्रवेश करते हैं, तो वे वहां फंस जाएंगे या अपना सम्मान खो देंगे। इसलिए वे टीवी पर काम कर लाखों रुपये कमाने से महरूम रह जाते हैं जो वे फिल्म उद्योग में कभी नहीं बना पाएंगे।"

उन्होंने कहा कि उन्हें टेलीविजन से संतुष्टि मिलती है। यहां आम लोग मिलते हैं जिनमें झूठा दिखावा नहीं होता और उनसे मिलने की इस प्रक्रिया में वह अपने सुपरस्टार वाले लबादे को उतार फेंकते हैं। सलमान से जब पूछा गया कि उनमें ऐसा क्या है जो देश के आम आदमी से जुड़ जाता है। इस पर सुपरस्टार ने कहा, "मुझे नहीं पता और मैं जानना भी नहीं चाहता..क्योंकि अगर मैंने इसका पता लगा लिया तो फिर मैं इस जानकारी का जरूरत से बहुत ज्यादा इस्तेमाल करूंगा और फिर यह मेरे काम का नहीं रहेगा।" उन्होंने कहा, "मैं जैसा हूं बस उसी तरह रहना चाहता हूं।" चाहे सोनम कपूर की शादी हो, या फिर फिल्म ‘रेस-3’ का ट्रेलर लॉन्च या फिर अब ‘दस के दम’ का लॉन्च और ऐसी और बातें, वह कैसे हर चीज कर लेते हैं और सभी काम को पर्याप्त समय भी देते हैं? इस पर सलमान ने कहा, "सोच यह है कि जो रोज मैं काम करता हूं, इससे कितने ही लोगों को वेतन मिलता है। तो, बजाए इसके कि मैं छुट्टी लूं और घर बैठूं, मुझे रोज काम करना चाहिए। मेरी जिंदगी ही मेरा अवकाश है।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Salim Khan advice Salman Khan to be himself while as host in Dus Ka Dum