Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. राकुल प्रीत के लिए क्यों सफलता...

राकुल प्रीत के लिए क्यों सफलता से ज्यादा जरूरी है असफलता

राकुल प्रीत सिंह ने कुछ समय से दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान हासिल कर ली। हालांकि यह सब उनकी कड़ी मेहनत का ही तो नतीजा है। हालांकि राकुल का मानना है कि...

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 23 Mar 2018, 17:31:00 IST

मुंबई: बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों की लोकप्रिय अदाकारा राकुल प्रीत सिंह ने कुछ समय से दर्शकों के बीच अपनी एक खास पहचान हासिल कर ली। हालांकि यह सब उनकी कड़ी मेहनत का ही तो नतीजा है। हालांकि राकुल का मानना है कि सभी के जीवन में उतार-चढ़ाव जरूरी हैं और विफलता सफलता से अधिक सिखाती है। राकुल ने कहा, "जीवन में, असफलता सफलता से अधिक सिखाती है, क्योंकि अगर आपके पास विफलता नहीं है तो आप सफलता की कामना नहीं करेंगे और कभी भी यह नहीं समझ पाएंगे कि सफलता का स्वाद कैसा है।"

उन्होंने कहा, "हर किसी के लिए उतार-चढ़ाव बहुत जरूरी है, क्योंकि तभी आप अपने पेशे को गंभीरता से लेंगे। आपके पास जो कुछ भी हैं, उसके लिए आभारी रहें और जैसा कि हम सुनते हैं कि 'असफलता सफलता की सीढ़ी है' बिना असफलता आपको सफलता की खुशी नहीं होगी।"

राकुल तेलुगू और हिंदी फिल्मों में अभिनय से नाम कमा रही हैं। बॉलीवुड में उन्होंने 'यारियां' और 'अय्यारी' जैसी फिल्मों में काम किया, दोनों ने ही बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचाया। अभिनेत्री ने न्यूयॉर्क के फर्म इस्केपएक्स के सहयोग से अपना एक एप भी लॉन्च किया है। वह आधिकारिक ऐप फीन फीड सुविधा प्रदान करेंगी, जो प्रशंसकों को अन्य फीचर के साथ ऐप में पोस्ट करने में सक्षम होगा।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Rakul Preet says failure teaches more than success