Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Raksha Bandhan Special 2018: मिलिए बॉलीवुड...

Raksha Bandhan Special 2018: मिलिए बॉलीवुड की बिंदास भाई-बहन की जोड़ियों से

रक्षा बंधन का त्योहार अब बस कुछ ही पल दूर रह गया है। यह खास दिन इस बार 26 अगस्त, रविवार को देशभर में मनाया जा रहा है। इस खूबसूरत दिन को भाई बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है। जहां एक ओर भाई अपनी कलाई पर राखी बंधवाने के लिए उत्साहित रहते हैं, तो वहीं दूसरी ओर बहने इस दिन पर मिलने वाले गिफ्ट को लेकर बेसब्र दिखती हैं।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 25 Aug 2018, 16:34:50 IST

नई दिल्ली: रक्षा बंधन का त्योहार अब बस कुछ ही पल दूर रह गया है। यह खास दिन इस बार 26 अगस्त, रविवार को देशभर में मनाया जा रहा है। इस खूबसूरत दिन को भाई बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है। जहां एक ओर भाई अपनी कलाई पर राखी बंधवाने के लिए उत्साहित रहते हैं, तो वहीं दूसरी ओर बहने इस दिन पर मिलने वाले गिफ्ट को लेकर बेसब्र दिखती हैं। भाई-बहन का रिश्ता इस दुनिया में सबसे खूबसूरत माना जाता है, जो हमेशा एक दूसरे को परेशान तो करते हैं लेकिन मुश्किल समय में डट कर साथ भी खड़े रहते हैं। इस खास दिन को न सिर्फ आम लोग बल्कि फिल्मी सितारे भी खूब धूमधाम से मनाते हैं। रक्षा बंधन के इस शुभ अवसर हम आपके सामने इंडस्ट्री की कुछ बिंदास भाई बहन की जोड़ियां पेश करने जा रहे हैं।

रणबीर कपूर और करीना कपूर खान

कपूर परिवार को इंडस्ट्री की पहली फैमिली माना जाता है। जो लंबे वक्त से दर्शकों का मनोरंजन करती आ रही है। इस परिवार के रणबीर कपूर, करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान इन दिनों काफी चर्चा में रहते हैं। ये तीनों को अक्सर एक दूसरे के साथ पार्टी करते और हर त्योहार का जश्न साथ में मनाते हुए देखा जाता है। वैसे करिश्मा और करीना के अलावा एक ओर रणबीर की बहन रिद्धिमा भी अपने भाई के बेहद करीब हैं। जो लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं। रिद्धिमा एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं।

अर्जुन कपूर और उनकी बहने

अर्जुन कपूर उन कुछ भाग्यशाली भाईयों में से हैं, जिनकी कई बहनों के इकलौते भाई हैं। अंशुला कपूर, जाह्नवी कपू, सोनम कपूर, खुशी कपूर और रिया कपूर उनकी लाइफ में कई बहनों का प्यार और सपोर्ट है। हालांकि अर्जुन भी हमेशा ही अपने बहनों के साथ हर मुश्किल वक्त में चट्टान की तरह डट कर खड़े रहे हैं।

अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन नंदा

श्वेता वैसे तो लाइमलाइट से हमेशा ही दूर रहती हैं। लेकिन वहीं दूसरी ओर उनकी अभिषेक की बॉन्डिंग के बात करें तो दोनों भाई बहन की जोड़ी बेहद खूबसूरत है।

सैफ अली खान और सोहा अली खान

सोहा और सैफ बेशक रोयल परिवार पटौदी खानदान से हैं। लेकिन वह भी किसी आम भाई बहन से बिल्कुल अलग नहीं हैं। दोनों को हर पार्टी में अक्सर साथ ही देखा जाता है। सोहा वैसे तो कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन वह कभी भाई सैफ के साथ किसी फिल्म में नहीं दिखीं।

सलमान खान और अर्पिता खान

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की दो बहने अर्पिता और अलविरा हैं। हम सभी ने हमेशा देखा है कि उनकी बहने किस तरह से मुश्किल वक्त में सलमान के साथ खड़ी रही हैं।

फरहान अख्तर और जोया अख्तर

दिग्गज लेखक जावेद अख्तर के बच्चे फरहान और जोया को इंडस्ट्री की बहुमुखी प्रतीभा का धनी माना जाता है। ये भाई बहन की जोड़ी 'दिल धड़कने दो', 'जिंदगी न मिलेगी दोबार' और 'लक बाय चांस' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुकी हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Raksha Bandhan 2018 have a look at some of the coolest Bhai-Behen Jodis of Bollywood