Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. संजय दत्त की बायोपिक को लेकर...

संजय दत्त की बायोपिक को लेकर बोले राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी पिछले कुछ वक्त से अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक के पोस्ट प्रोडक्शन की प्रक्रिया में व्यस्त फिल्मकार हिरानी ने कहा कि बायोपिक तब और अधिक दिलचस्प हो जाती हैं, जब उसे काल्पनिक प्रारूप (फिक्शनल फॉरमेट) में परोसा जाए।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 15 Mar 2018, 21:18:59 IST

मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार राजकुमार हिरानी पिछले कुछ वक्त से अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक के पोस्ट प्रोडक्शन की प्रक्रिया में व्यस्त फिल्मकार हिरानी ने कहा कि बायोपिक तब और अधिक दिलचस्प हो जाती हैं, जब उसे काल्पनिक प्रारूप (फिक्शनल फॉरमेट) में परोसा जाए। हिरानी ने 'फिल्म्सफॉरचेंज' नामक अभियान की शुरुआत में यह बात कही। यह गुड पिच इंडिया और भारतीय डॉक्यूमेंट्री फाउंडेशन द्वारा आयोजित है। वह बुधवार को नंदिता दास, नसीरुद्दीन शाह, राहुल ढोलकिया और जावेद जाफरी जैसे फिल्मकारों के साथ उपस्थित हुए।

हिरानी, अभी संजय के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने कभी संजय दत्त के जीवन पर फिल्म के बजाय वृत्तचित्र बनाने के बारे में सोचा था। इस पर हिरानी ने कहा, "कुछ विषय ऐसे होते हैं जो फिक्शनल फॉरमेट में अच्छे लगते हैं तो कुछ विषय वृत्तचित्र में अधिक दिलचस्प होंगे।" उन्होंने कहा, "फिल्म 'पीके' एकमात्र ऐसी फिल्म थी जिसमें मैंने उल्टी शुरुआत की, जहां मैं भगवान और धर्म के बारे में बात करना चाहता था, लेकिन उस फिल्म को बनाने की यात्रा में मुझे अहसास हुआ कि मैं इसके बारे में बहुत कम बात कर रहा हूं।“

उन्होंने आगे कहा, “भगवान और धर्म के बारे में बात करने के लिए इतना कुछ है कि आप इसे एक काल्पनिक प्रारूप में पर्याप्त रूप से नहीं कह सकते।" हिरानी की 'संजू' नामक आगामी फिल्म संजय दत के जीवन पर आधारित है। यह विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित है। फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर को मुख्य किरदार निभाते हुए देखा जाएगा। बता दें कि फिल्म इसी साल 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Rajkumar Hirani say Sanjay Dutt's film biopics more interesting in fictional format