Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Happy B’day: राधिका आप्टे ने इन...

Happy B’day: राधिका आप्टे ने इन 5 बेहतरीन किरदारों से जीत लिया सबका दिल

राधिका आप्टे को नेटफ्लिक्स की क्वीन कहा जाता है। वेब सीरीज में धमाल मचाने वालीं राधिका ने बड़े पर्दे पर कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिसने हर किसी को हैरान किया है। उनका जन्म 7 सितम्बर, 1985 को पुणे में हुआ था। राधिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत थिएटर ग्रुप असाक्ता से की थी।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 07 Sep 2018, 11:48:52 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे को नेटफ्लिक्स की क्वीन कहा जाता है। वेब सीरीज में धमाल मचाने वालीं राधिका ने बड़े पर्दे पर कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिसने हर किसी को हैरान किया है। उनका जन्म 7 सितम्बर, 1985 को पुणे में हुआ था। राधिका ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत थिएटर ग्रुप असाक्ता से की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'वाह! लाइफ हो तो ऐसी' से अपना बॉलीवुड सफर शुरू किया। राधिका ज्यादातर अपनी भूमिकाओं के कारण सुर्खियों में रही हैं। लेकिन उन्हें वरुण धवन की फिल्म 'बदलापुर' से सफलता हासिल हुई। हालांकि इसके अलावा भी उनके कई ऐसे किरदार रहे हैं, जिन्होंने दर्शकों का ध्यान अपनी खींचा है।

आज राधिका आप्टे के 32वें जन्मदिन के मौके पर हम आपके सामने उनकी कुछ बेहतरीन परफोर्मेंस का जिक्र करने जा रहे हैं।

मांझी: द माउंटेन मैन

इस फिल्म में राधिका को नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी के किरदार में देखा गया था। फिल्म में उनका रोल बहुत ज्यादा तो नहीं था लेकिन दर्शकों पर एक अलग छाप छोड़ी।

अंतहीन

राधिका ने हिन्दी के अलावा भी कई भाषाओं में काम किया है। दरअसल उन्होंने वर्ष 2009 में आई फिल्म 'अंतहीन' से बतौर लीड एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी। बता दें कि यह एक बंगाली फिल्म थी। इसमें उन्होंने एक क्रूर पत्रकार का किरदार निभाया था। अपनी इस फिल्म से वह दर्शकों के बीच अपनी एक खास जगह बनाने में सफल रही थीं। फिल्म में दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर और कल्याण रे जैसे सितारे भी अहम किरदारों में दिखाई दिए थे।

पार्च्ड

इस फिल्म में राधिका गांव में रहने वाली एक पत्नी का किरदार निभाते हुई नजर आई थीं, जिसका पति उसके साथ बहुत मारपीट करता था। क्योंकि वह मां नहीं बन सकती थी। फिल्म में वह बहुत सिंपल और शानदार नजर आईं। सिर्फ इतना ही नहीं फिल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए उन्होंने अपनी बोलचाल के तरीके पर काफी काम किया था। शायद ही कोई दूसरी अभिनेत्री इस भूमिका को उनसे बेहतर इस किरदार को निभा पाती।

फोबिया

इस फिल्म में राधिका को महक नाम की एक ऐसी लड़की का किरदार निभाते हुए देखा गया खूबसूरत होने के साथ-साथ एक काबिल आर्टिस्ट भी हैं। लेकिन वह एगोराफोबिया से पीड़ित है। राधिका ने फिल्म में अपने किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारा, जिसके लिए उन्हें खूब वाहवाही भी लूटी।

अहिल्या

फिल्म में राधिका को एक खूबसूरत पत्नी का किरदार निभाते हुए था। यह एक वेब सीरीज है, जिसमें उन्हें बेहतरीन भूमिका में देखा गया है। अपनी इस शॉर्ट फिल्म से राधिका ने दर्शकों पर अपना खूब चलाया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Radhika Apte 5 stunning performances of that can’t be missed