Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड #MeToo: मीटू मूवमेंट पर खुलकर बोलीं...

#MeToo: मीटू मूवमेंट पर खुलकर बोलीं प्रियंका चोपड़ा, 'महिलाओं का उत्पीड़न एक आदर्श बन गया था'

हाल में ही वह दसवें 'ऐनुअल विमिन इन द वर्ल्ड समिट' में हिस्सा लिया। जहां पर उन्होंने मीटू के बारें मे खुसकर बात की। इस दौरान प्रियंका ने कहा, 'महिलाओं का यौन उत्पीड़न करना एक आदर्श बन गया था। लेकिन अब एक- दूसरे को जो सपोर्ट हम दे रहे हैं तो लोगों की हिम्मत नहीं है हमें चुप करवाने की।'

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 13 Apr 2019, 11:04:43 IST

#MeToo: बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बना चुकी है। वह न सिर्फ अपनी एक्टिंग से जानी जाती है बल्कि स्टाइल के साथ-साथ ऐंबिशन और स्ट्रॉन्ग डिसीजन्स की वजह से भी जानी जाती है। इसलिए वह कई बार फोर्ब्स की दुनिया की सबसे शाक्तिशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। हाल में ही वह दसवें 'ऐनुअल विमिन इन द वर्ल्ड समिट' में हिस्सा लिया। जहां पर उन्होंने मीटू के बारें मे खुसकर बात की। इस दौरान प्रियंका ने कहा, 'महिलाओं का यौन उत्पीड़न करना एक आदर्श बन गया था। लेकिन अब एक- दूसरे को जो सपोर्ट हम दे रहे हैं तो लोगों की हिम्मत नहीं है हमें चुप करवाने की।'

मालूम हो कि कुछ समय पहले एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि हॉर्न ओके प्लीज फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टर नाना पाटेकर ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। इसके बाद कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने इस बारे में सामने आकर अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में बताया था जिसके बाद कई बड़ी हस्तियों के नाम सामने आए थे जिसमें साजिद खान, विकास बहल, राजकुमार हिरानी, अनु मलिक और आलोक नाथ जैसे नाम शामिल थे। (कभी नहीं सोचा था कि निक से शादी होगी: प्रियंका चोपड़ा)

दसवें 'ऐनुअल विमिन इन द वर्ल्ड समिट' को होस्ट कर रहीं टीना ब्राउन ने प्रियंका चोपड़ा से कई सवाल-जवाब किए।

प्रियंका ने कहा कि सेक्शुअल हैरसमेंट महिलाओं के साथ आम बात हो गई है। अब जो सपॉर्ट हम एक-दूसरे को दे रहे हैं उसके कारण अब कोई हमें चुप नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाएं हमेशा से आवाज उठा रही थीं लेकिन अब जो सपॉर्ट वे एक-दूसरे को दे रही हैं उसकी वजह से कोई उन्हें चुप नहीं करा सकता है।

प्रियंका ने कहा, 'मेरे पास अगर एक कहानी है तो अब मुझे यह नहीं लगेगा कि मैं अकेली हूं। न ही मुझे उसपर शर्म आएगी'। होस्ट टीना ने उनसे जब पूछा कि क्या उन्होंने कभी यौन शोषण का सामना किया है तो उन्होंने 'हां' में जवाब दिया और कहा कि मुझे लगता है कि इस रूम में मौजूद हर किसी ने इसका सामना किया है।

यहां प्रियंका चोपड़ा से यह भी पूछा गया कि बॉलिवुड के अन्य स्टार्स ने हॉलिवुड का रुख क्यों नहीं किया। इसपर प्रियंका ने कहा कि कई ऐक्टर्स जिनसे उन्होंने बात की उनका इरादा इंडस्ट्री से बाहर जाने का नहीं है। बॉलिवुड में सबसे ज्यादा फिल्में बनती हैं। इसके ऑडियंस की संख्या भी इतनी ज्यादा है कि लोग इससे बाहर नहीं जाना चाहते हैं।  

इस दौरान प्रियंका ने अपने पति निक जोनस के बारे में भी बात की। उन्होंने निक के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं एक वाइल्ड बच्ची (शख्स) हूं। मैं जो करना चाहती हूं जब करना चाहती हूं.. करती हूं और निक हमेशा मुझे सपोर्ट करते हैं।

'हाउसफुल 4' में अक्षय कुमार बनेंगे राजा तो कुछ इस तरह नजर आएंगे राणा दग्गुबाती, रितेश, बॉबी देओल

'कैलेंडर' से लेकर 'मुत्तु स्वामी' तक, सतीश कौशिक के 5 बेहतरीन किरदार जो आज भी करते है दर्शकों के दिलों में राज़

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Priyanka chopra opens about me too movement": #MeToo: मीटू मूवमेंट पर खुलकर बोलीं प्रियंका चोपड़ा, 'महिलाओं का उत्पीड़न एक आदर्श बन गया था'