Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. जानिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस...

जानिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की पूरी लव स्टोरी!

साल 2017 में प्रियंका और निक की पहली मुलाकात न्यूयॉर्क में हुई थीं।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 19 Aug 2018, 16:02:46 IST

नई दिल्ली: देसी गर्ल की लव स्टोरी जो अब तक खबरों में थी उस पर अब मुहर लग गई है, प्रियंका और निक ने दोस्ती के रिश्ते को नया नाम दे दिया है। प्रियंका और निक जोनस की सगाई हो गई है, मुंबई में प्रियंका चोपड़ा के घर पर बड़ी धूमधाम से रोके की रस्म को पूरा किया गया। मेहमानों की मौजूदगी में दोनों ने एक-दूजे के हाथों में हाथ थाम कर शादी के सात फेरों को लेने का वादा किया। इस बात की गवाही निक जोनस और प्रियंका चोपड़ा की हालिया पोस्ट भी देती है, यानी आने वाले दिनो में मिस वर्ल्ड रही प्रियंका, मिसेज जोनस बनने जा रही है।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की प्रेम कहानी एक मुकम्मल मुकाम पर पहुंच चुकी है। सगाई की खबरें तो काफी पहले ही आ चुकी थीं दोनों ने अपने प्यार का खुल्लम खुल्ला इजहार कर दिया है। निक जोनस के साथ अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने कैप्शन में लिखा है- टेकन…विथ ऑल माई हॉर्ट एंड सोल।

वहीं निक ने इस तस्वीर को साझा करते हुए प्रियंका चोपड़ा को फ्यूचर मिसेज जोनस बताया है। देसी गर्ल के सपनों के राजकूमार बने निक जोनस भले ही विदेशी हो, लेकिन रोका के मौके पर देखिए कैसे कुर्ते और चुड़ीदार पैजामा पहने हुए नजर आए निक जोनस।

तस्वीर में प्रियंका और निक भारतीय पोशाक में नजर आ रहे थे। पीले रंग के सूट में प्रियंका चौपड़ा बेहद खूबसुरत नजर आ रही थी। माथे पर चमकती बिंदिया ने देसी गर्ल की खूबसूरती पर चार चांद लगा रही थी। पहले हाथ जोड़े हुए,फिर एक-दूसरे के हाथ पर हाथ रखकर पूजा की रस्म निभाते हुए दिखे निक और प्रियंका। रोके की रस्म के दौरान दोनों पारंपरिक पहनावे में थे तो वहीं निक के परिवार वालें भी भारतीय परिधान में थे।

फंक्शन प्रियंका के मुंबई वाले घर पर हुआ, मेहमानों का आना सुबह से ही शुरू हो गया था। मुंबई के जुहू में मौजूद प्रियंका के घर को फूलों से सजाया गया था। इस फंक्शन में प्रियंका के रिश्तेदार और बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए। हिंदू रीति-रिवाज से पूजा कराने के लिए बाकायदा पंडितों को बुलाया गया था। पूजा कराने वाले पंडित विजय द्विवेदी की माने तो पहले 3 घंटे तक पूजा का कार्यक्रम चला, उसके बाद बाकी रस्मों को पूरा किया गया।

बड़ी बहन प्रियंका का रोका और छोटी बहन परिणिती मौजूद न हो, ये भला कैसे हो सकता था। प्रियंका चौपड़ा और निक जोनस के रोके की रस्म के दौरान पीले रंग के सूट में नजर आई परिणिती चौपड़ा,  खबरों की माने तो परिणिति सीधे लखनऊ से फ्लाइट पकड़कर मुंबई पहुंची।

परिणिती चोपड़ा फिल्म ‘जबरिया जोड़ी’ की शूटिंग के लिए नवाबों के शहर लखनऊ में थी। अपनी बड़ी बहन प्रियंका चोपड़ा के रोके के लिए वो लखनऊ से सीधा फ्लाइट लेकर मुंबई पहुंची।

भले ही प्रियंका चोपड़ा ने सलमान खान की भारत फिल्म को छोड़कर उनसे बैर मोल लिया है, लेकिन प्रियंका चोपड़ा के इस खुशी के मौके पर सलमान की बहन अर्पिता ने शिरकत करके ये साबित कर दिया कि अब प्रियंका और सलमान के बीच कोई भी गिले--शिकवे नहीं है।

प्रियंका और निक के रोके के लिए सलमान खान की बहन अर्पिता उनके घर बधाई देने पहुंची। दरअसल, ये माना जाता है कि अर्पिता और प्रियंका बेहद अच्छे दोस्त हैं और प्रियंका जब भी हिंदुस्तान आती हैं तो अर्पिता से ज़रुर मिलती है।

दिन में रोका की रस्म हुई तो रात ढलले प्रियंका और निक की एंगेजमेंट पार्टी का रखी गई थीपार्टी मुंबई के सबरबन होटल में रखी गई थी, जहां प्रियांका के करीबी दोस्त शामिल हुए। उस पार्टी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। पार्टी का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वीडियो में प्रियंका चोपड़ा दिल खोलकर झूमती और नाचती दिखाई दे रही हैं। वहीं निक वीडियो बनाते नजर आए ।

प्रियंका-निक की उस पार्टी में प्रियंका चोपड़ा के करीबी लोगों ने शिरकत किया। पार्टी में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपनी बेटी ईशा अंबानी के साथ पहुंचे। प्रियंका के मेहमानों में एक्ट्रेस आलिया भट्ट, फिल्मकार विशाल भारद्वाज भी शामिल थे। वहीं सलमान खान की बहन आर्पिता रोका के बाद पार्टी में भी मौजूद रहीं। वहीं संजय लीला भंसाली, सिद्धार्थ रॉय कपूर भी प्रियंका की पार्टी में शरीक हुए।

अपनी एंगेजमेंट पार्टी में प्रियंका ने अपने खास दोस्तों को ही बुलाया था। खबरों की मानें तो परिवार और दोस्तों समेत सिर्फ 20 लोग ही इस पार्टी का बुलाए गए थे। खबरें थी कि इस पार्टी का न्यौता रणवीर सिंह के पास भी पहुंचा है। रणवीर और प्रियंका साथ में कई फिल्मों में काम कर चुके है और दोनों के बीच अच्छी खासी बॉन्डिंग भी है, ऐसे भी सभी को उम्मीद थी कि रणवीर इस पार्टी में जरूर पहुंचेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका की पार्टी का न्यौता दीपिका पादुकोण को नहीं मिला था, ऐसे में हो सकता है कि दीपिका की वजह से रणवीर प्रियंका की पार्टी में नहीं पहुंचे हो।

प्रियंका के मंगेतर निक जोनस अपने परिवार के साथ गुरुवार को ही मुंबई पहुंच चुके थे एयरपोर्ट पर निक को उनके मम्मी और पापा के के साथ देखा गया था। ऐसे में हर कोई जानना चाहता होगा कि इस खास मौके पर अपनी होने वाली बहू को निक के मम्मी-पापा ने क्या तोहफा दिया है। कहा जा रहा है कि बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा को उसके विदेशी सास ससूर ने डायमंड का एक ब्रेसलेट गिफ्ट किया है। दरअसल शुक्रवार की रात निक जोनस-प्रियंका को डिनर पर ले गए थे। उस वक्त प्रियंका के हाथ में एक डायमंड ब्रेसलेट नजर आ रहा था। तभी से कयास लगाए जा रहे हैं कि ये तोहफा निक के पेरेंट्स ने उन्हें दिया है।

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की पार्टी में गई थीं। वहां उनकी उंगली में नजर आई अंगूठी ने खूब सुर्खियां बंटोरी थीं। कहा जा रहा है कि ये प्रियंका की सगाई की अंगूठी है। प्रियंका चोपड़ा की इंगेजमेंट रिंग की कीमत करीब एक करोड़ चालीस लाख बताई जा रही है। हालांकि अब तक हर मौकों पर प्रियंका अपनी सगाई की अंगूठी को छिपाती आई हैं, लेकिन मनीष मल्होत्रा की पार्टी में रवीना टंडन के साथ सेल्फी लेते वक्त वो अपनी इंगेजमेंट रिंग को नहीं छिपा पाईं।

इससे पहले भी प्रियंका जब दिल्ली आई थीं, उस वक्त वो अपनी सगाई की अंगूठी मीडिया के कैमरे से छुपाती नजर आईं थी। तब मीडिया को सामने देख प्रियंका ने अंगूठी उतार कर अपने जीन्स की पॉकेट में रख लिया था।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोन्स के प्यार के चर्चे तो पहले से ही हर जुबान पर थे, अब उनकी सगाई की खबर पर सच की मुहर लग चुकी हैं। हालांकि खबरें तो यहां तक थीं कि प्रिंयका ने बीते 18 जुलाई यानी अपने बर्थडे पर निक जोनस के साथ लंदन में सगाई कर ली है। सात समंदर पार से उनके जल्द ही सात फेरे लेने की खबर भी आई थी। फिल्मी दुनिया की एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक निक ने न्यूयॉर्क सिटी के टिफनी स्टोर से इंगेजमेंट रिंग खरीदी थी। उस ऐसी खबरें आई थी कि दोनों अपने परिवार और करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में एक दूसरे को रिंग पहनाया, और एक दूजे के होने की कसमें खाईं।

प्रियंका के हमसफर बनने जा रहे अमेरिकन निक जोनस पेशे से सिंगर और सॉग राइटर हैं, और कहा जा रहा है कि प्रियंका से उम्र में 10 साल छोटे हैं, लेकिन मोहब्बत में उम्र की बंदिशें हमेशा बेमानी साबित होती हैं, कुछ ऐसा ही प्रियंका और निक के साथ भी है उनकी एक-दूजे के बांहों में बांहें डाले तस्वीरों की सोशल साइट्स पर भरमार है।

निक जोनस का ये दूसरा भारतीय दौरा है। इससे पहले जब प्रियंका अपने महबूब को लेकर मुंबई आईं तो जैसे पूरी दुनिया को उनकी प्यार की सुर्खियां सच लगने लगी। विदेशी लवर को अपने देश लाकर प्रियंका ने उसे अपने परिवार से मिलाया, दोस्तों से मिलाया और मुकेश अंबानी के बेटे की सगाई समारोह में भी साथ ले गई। जब निक से उनके रिश्तों पर सवाल उठा तो प्रियंका का जवाब था- हम एक-दूसरे को समझने में लगे हुए हैं और मेरा मानना है कि ये उनके लिए शानदार अनुभव है। उन्होंने ऐसा ही कहा। मेरा मानना है कि वास्तव में वो इसका आनंद उठा रहे हैं। ये काफी अच्छा था। उन्होंने अच्छा वक्त गुजारा।

प्रियंका और निक दोनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक-दूसरे की तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं। उन तस्वीरों में भी प्रियंका निक के प्यार के रंग में रंगी आती हैं, तो निक का दिल प्रियंका के इश्क में गिरफ्तार नजर आता है। मगर हर कोई ये जनना चाहता है कि दोनों एक दूसरे से कैसे मिले । कब दोनों के दिल में प्यार के जज्बात उभरे, कैसे प्यार हुआ, इजहार हुआ और आखिर में इकरार भी हो गया। दरअसल प्रियंका और निक की पहली मुलाकात अ‍मेरिकन टीवी शो क्‍वांटिको के दौरान हुई थी। हालांकि निक इस शो का हिस्‍सा नहीं थे लेकिन सेट एक्टर ग्रैहम रॉजर्स ने दोनों की मुलाकात कराई थी। ग्रैहम रॉजर्स प्रिंयका चोपड़ा के साथ क्वांटिको में काम कर चुके हैं।

साल 2017 में प्रियंका और निक की पहली मुलाकात न्यूयॉर्क में हुई थीं। उसी मुलाकात के दौरान ही दोनों को पता चला कि वो एक इवेंट में इंटरनेशनल फैशन डिजाइनर राल्फ लैरें के डिजाइन किए कपड़े पहनने वाले हैं। कहा जाता है कि इससे बाद ही दोनों ने उस इवेंट में एक साथ जाने का फैसला किया था। दरअसल वो साल 2017 का मेट गाला इवेंट था, जहां पहली बार प्रियंका और निक एक दूसरे के हाथों में हाथ डाले देखे गए थे,  और उसी मेट गाला इवेंट के बाद दोनों के लिंकअप के कयास लगने शुरु हो गए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: जानिए प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की पूरी लव स्टोरी! priyanka chopra and nick jonas love story