Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय फिल्मों...

पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय फिल्मों और सीरियलों पर फिर लगाया बैन

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर एक बार फिर से रोक लगा दी है।

Bhasha
Written by: Bhasha 28 Oct 2018, 13:34:31 IST

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली भारतीय फिल्मों और टीवी कार्यक्रमों पर एक बार फिर से रोक लगा दी है। डॉन के मुताबिक, शीर्ष अदालत पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाली विदेशी सामग्री के संबंध में यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी।

सुनवाई के दौरान, प्रधान न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने भारतीय विषय सामग्री को बंद करने का आदेश दिया और यह स्पष्ट किया कि प्राधिकारी सिर्फ उचित सामग्री का प्रसारण करें।

निसार ने कहा,‘‘ वे हमारे बांधों (के निर्माण को बाधित) करने की कोशिश कर रहे हैं और हम क्या उनके चैनलों को प्रतिबंधित भी नहीं कर सकते हैं?’’

गौरलतब है कि पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक आयोग ने 2016 में स्थानीय टीवी चैनलों और एफएम रेडियो पर भारतीय सामग्री के प्रसारण पर रोक लगा दी थी।

बहरहाल, लाहौर उच्च न्यायालय ने 2017 में रोक को खारिज कर दिया था और इसे अवैध घोषित किया था क्योंकि इस संबंध में पाकिस्तानी सरकार को कोई ऐतराज नहीं थी।

Also Read:

Birthday Special: किरण राव की कजिन हैं अदिती राव हैदरी, इस एक्टर से हो चुका है तलाक

प्रियंका चोपड़ा ने रखा मंगेतर निक जोनस के लिए करवा चौथ? इंस्टाग्राम पोस्ट ने किया इशारा

नहीं दिखा चांद तो श्रीलंका में इस तरह शिल्पा ने पति राज के साथ कुछ इस तरह मनाया करवा चौथ, देखें फोटो

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Pakistan Supreme Court banned again Indian films and serials on local channels