Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड 'पद्मावत', 'अक्टूबर' को पीछे छोड़ 'विलेज...

'पद्मावत', 'अक्टूबर' को पीछे छोड़ 'विलेज रॉकस्टार' ऑस्कर 2019 के लिए हुई नॉमिनेट

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 22 Sep 2018, 15:23:33 IST

नई दिल्ली: रीमा दास की असमिया फिल्म 'विलेज रॉकस्टार्स' को भारत की ओर से ऑस्कर 2019 के लिए चुना गया है। इस साल बॉलीवुड में 'पद्मावत, राज़ी, अक्टूबर जैसी शानदार फिल्में भी रिलीज हुई थीं, लेकिन विलेज रॉकस्टार ने बाजी मार ली। इस फिल्म ने ऑस्कर में एंट्री करने के लिए 28 फिल्मों से लड़ाई लड़ी है।

कन्नड़ निर्माता राजेंद्र सिंह बाबू की अध्यक्षता में फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एफएफआई) द्वारा गठित ऑल इंडिया जूरी ने शनिवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। असम के छायगांव की पृष्ठभूमि पर फिल्माई गई फिल्म 'विलेज रॉकस्टार्स' गरीब लेकिन अद्भुत बच्चों की कहानी है।

यह फिल्म राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार भी जीत चुकी है और टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल और मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2018 में दिखाई जा चुकी है।

91वें अकादमी पुरस्कार 24 फरवरी, 2019 को आयोजित किए जाएंगे।

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: 'पद्मावत', 'अक्टूबर' को पीछे छोड़ 'विलेज रॉकस्टार' ऑस्कर 2019 के लिए हुई नॉमिनेट Oscars 2019: Assamese film Village Rockstar nominated