Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. ‘बेबी’ और ‘हॉलिडे’ जैसी फिल्में बनाने...

‘बेबी’ और ‘हॉलिडे’ जैसी फिल्में बनाने वाले नीरज पांडे ने अपनी किताब का नाम क्यों रखा ‘ग़ालिब डेंजर’

2013 में रिलीज हुए अंग्रेजी संस्करण को जनता जनार्दन से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बाद, नीरज पांडे ने आज अपनी पसंदीदा पुस्तक ‘ग़ालिब डेंजर’ का हिंदी संस्करण रिलीज कर दिया है।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 01 Sep 2018, 13:55:48 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के निर्देशक और निर्माता नीरज पांडे ने ‘एम एस धोनी’, ‘बेबी’, ‘अ वेडनेसडे’ और ‘हॉलिडे’ जैसी फिल्में बनाकर बॉलीवुड में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। इसके बाद उन्होंने नई पारी खेली और एक किताब लिखा, किताब हिट हो गई और अब उसी किताब का हिंदी अनुवाद ‘ग़ालिब डेंजर’ दिल्ली में लॉन्च किया गया। इस कार्यक्रम को गीतकार मनोज मंटशीर ने आयोजित किया था, मनोज बाजपेयी ने दिल्ली में इस किताब को लॉन्च किया।

2013 में रिलीज हुए अंग्रेजी संस्करण को जनता जनार्दन से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बाद, नीरज पांडे ने आज अपनी इस पसंदीदा पुस्तक का हिंदी संस्करण रिलीज कर दिया है।

किताब के दिलचस्प टाइटल के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ग़ालिब की ग़ज़ल  के वो कायल हैं। ग़ालिब उनके रोम-रोम में बसते हैं। नीरज ने कहा- एक बार मैं मीटिंग से लौट रहा था वहां मुझे ये किताब लिखने का ख्याल आ गया, जब टाइटल की बारी आई तो मैंने सोचा कि क्यों ना इस किताब का नाम ‘डेंजर ग़ालिब’ रख दूं, मुझे उनकी गजले पसंद हैं और ये नाम किताब के साथ सूट भी कर रहा है।

बता दें, 'ग़ालिब डेंजर' नामक पुस्तक की कहानी कामरान खान नाम के एक युवा टैक्सी ड्राइवर पर आधारित है जो मुम्बई शहर में कुछ बड़ा करने की कोशिश करता है। लेकिन कामरान की ज़िंदगी तब बदल जाती है जब वह मिर्ज़ा नामक एक डॉन को मरने से बचा लेता है।

ए बुधवार, बेबी, स्पेशल 26 और एमएस धोनी: एन अनटोल्ड स्टोरी, रुस्तम जैसी दमदार फ़िल्मो के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने वाले नीरज पांडे ने न केवल फिल्म उद्योग में अपनी जगह बनाई है, बल्कि अब एक दिलचस्प पुस्तक के साथ दर्शकों का दिल जीतने के लिए तैयार है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: ‘बेबी’ और ‘हॉलिडे’ जैसी फिल्में बनाने वाले नीरज पांडे ने अपनी किताब का नाम क्यों रखा ‘ग़ालिब डेंजर’ neeraj pandey book ghalib danger launch in delhi by manoj bajpai