Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. साल की सबसे बड़ी शादी देखने...

साल की सबसे बड़ी शादी देखने के लिए हो जाइए तैयार, मुकेश अंबानी के बेटे आकाश रचाने जा रहे हैं शादी

श्लोका मेहता के पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं।

Jyoti Jaiswal
Edited by: Jyoti Jaiswal 06 Mar 2018, 13:52:23 IST

नई दिल्ली: भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी इस साल शादी के बंधन में बंध सकते हैं। हीरा कारोबारी रसेल मेहता की छोटी बेटी श्लोका मेहता से आकाश की शादी तय हुई है। इस महीने के अंत तक दोनों ओबरॉय होटल में सगाई करेंगे। नवंबर या दिसंबर में दोनों सात फेरे ले लेंगे।

अंबानी व मेहता परिवार एक दूसरे के अच्छी तरह से परिचित हैं। आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़े भी हैं।

आकाश और श्लोका को उस वक्त एक साथ देखा गया था जब कर लो दुनिया मुट्ठी के स्लोगन से देश और दुनिया को जियो के जरिए मुकेश अंबानी तोहफा दे रहे थे। बता दें, आकाश, मुकेश अंबानी के बड़े बेटे हैं, जबकि ईशा और अनंत अंबानी जुड़वा हैं। आकाश रिलयांस जियो के बोर्ड में शामिल हैं।

​कौन हैं श्लोका?

श्लोका मेहता के पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं। आपको बता दें, श्लोका के पिता नीरव मोदी के रिश्तेदार भी हैं।  डायमंड किंग रसेल मेहता और उनकी पत्नी मोना मेहता के तीन बच्चे हैं जिनमें श्लोका सबसे छोटी हैं हैं। साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी का रुख किया। यहां से उन्होनें मानव शास्त्र (एंथ्रोपॉलिजी) की पढ़ाई की।

श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की ड्रिग्री भी हासिल की है। साल 2014 में श्लोका मेहता ने रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर का पद संभालना शुरू किया।

यह शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी होगी। एक तरफ मुकेश अंबानी तो दूसरी तरफ हीरा कारोबारी। लोगों की शादी पर नजर बनी हुई है। पिछले साल इटली में विराट और अनुष्का की शादी की ग्रैंड शादी हुई थी।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: साल की सबसे बड़ी शादी देखने के लिए हो जाइए तैयार, मुकेश अंबानी के बेटे आकाश रचाने जा रहे हैं शादी mukesh mabani son akash ambani is going to marry shloka mehta this year