Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. 'मैरी कॉम' की रिलीज को 4...

'मैरी कॉम' की रिलीज को 4 साल हुए पूरे, भावुक हुए निर्देशक उमंग कुमार

'मैरी कॉम' असली मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर आधारित है, उन्होंने कई पुरस्कार जीते और सम्मान प्राप्त किए।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 04 Sep 2018, 17:09:27 IST

मुंबई: फिल्म 'मैरी कॉम' के साथ निर्देशक के तौर पर कदम रखने वाले फिल्मकार उमंग कुमार बुधवार को फिल्म के चार वर्ष पूरे होने पर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि वास्तविक जीवन मुक्केबाजी चैंपियन की कहानी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से प्रेरित किया था। 'मैरी कॉम' असली मुक्केबाज मैरी कॉम के जीवन पर आधारित है, उन्होंने कई पुरस्कार जीते और सम्मान प्राप्त किए।

उमंग ने कहा, "मैं चाहता था कि देश मुक्केबाज मैरी कॉम के बारे में जान सके, जिन्होंने मुक्केबाजी में हमारे देश के लिए इतने सारे पुरस्कार जीते और प्रशंसा प्राप्त की। उनकी कहानी ने सभी को प्रेरित किया। मां और एक खिलाड़ी होने के नाते, उन्होंने समान रूप से अपने परिवार को खेल एक-साथ संभाला।"

उन्होंने कहा, और मुझे लगता है कि सिनेमा के माध्यम से कहानी सुनाकर समाज को वापस लौटाने का आग्रह महसूस हुआ। इसने मुझे निजी तौर पर प्रेरित किया और इसे देखने के बाद देश भी प्रेरित हुआ। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित यह फिल्म काफी हिट हुई थी। मैरी कॉम के बाद उमंग ने 'सरबजीत' और 'भूमि' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: 'मैरी कॉम' की रिलीज को 4 साल हुए पूरे, भावुक हुए निर्देशक उमंग कुमार