Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. अटल जी की कविता को लता...

अटल जी की कविता को लता मंगेश्कर ने दी जादूई आवाज, गाया श्रद्धांजलि गीत

अटल बिहारी बाजपेयी लंबे वक्त से बीमारी से जूझने के बाद गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कह गए। पूरा देशभर में उनके निधन से शोक की लहर छाई हुई है। ऐसे में पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर ने अपनी अटल जी की कुछ खूबसूरत लाइनों को अपनी जादूई आवाज में सजाया है।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 17 Aug 2018, 16:50:14 IST

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी लंबे वक्त से बीमारी से जूझने के बाद गुरुवार को इस दुनिया को अलविदा कह गए। पूरा देशभर में उनके निधन से शोक की लहर छाई हुई है। हर कोई नम आंखों से उन्हें विदाई दे रहा है। ऐसे में जहां एक ओर राजनीति क्षेत्र से जुड़े नेता उनके साथ जुड़े अपने खूबसूरत पलों को याद कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर फिल्मी हस्तियों ने भी उनके साथ बिताए अपने अनुभव को शेयर किया है। फिल्मी सितारों ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। अटल जी न सिर्फ एक बेहतरीन नेता रहे, बल्कि वह एक शानदार कवि भी थे।

अपनी खूबसूरत कविताओं के माध्यम से उन्होंने हमेशा ही लोगों के दिलों में अपनी अलग जगह बनाई है। अपनी इन्हीं कुछ खूबसूरत पंक्तियों के जरिए वह अमर रहेंगे। उनके अंतिम संस्कार की पूरी तैयारियां की जा चुकी हैं। ऐसे में पाश्र्व गायिका लता मंगेशकर ने अपनी अटल जी की कुछ खूबसूरत लाइनों को अपनी जादूई आवाज में सजाया है।

गौरतलब है कि लता मंगेशकर ने अटल जी को अभूतपूर्व श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपनी आवाज मे अटल जी का गीत ‘ठन गई मौत से ठन गई’ गुनगुनाया है। बता दें कि हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, "ऋषितुल्य पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के स्वर्गवास की वार्ता सुनके मुझे ऐसा लागा जैसे मेरे सिर पर पहाड़ टूटा है क्योंकि मैं उनको पिता समान मानती थी और उन्होंने मुझे अपनी बेटी बनाया था। मुझे वो इतने प्रिय थे कि मैं उनको दादा कहके बुलाती थी। आज मुझे वैसा दुख हुआ है जैसे मेरे पिताजी के स्वर्गवास के समय हुआ था। ईश्वर उनकी आत्मा को शांती दे।"

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Lata Mangeshkar's soulful tribute to former PM Atal Bihari Vajpayee