Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Laila Majnu Exclusive: जब इम्तियाज अली...

Laila Majnu Exclusive: जब इम्तियाज अली को देखकर खो गईं लैला!

'लैला मजनूं' 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है।

Jyoti Jaiswal
Reported by: Jyoti Jaiswal 06 Sep 2018, 13:45:04 IST

नई दिल्ली: इम्तियाज अली के भाई साजिद अली भी निर्देशन में डेब्यू कर रहे हैं, उनकी पहली फिल्म 'लैला मजनूं' इसी शुक्रवार 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म से तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी भी बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। इंडिया टीवी की रिपोर्टर ज्योति जायसवाल ने साजिद अली, तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी से बात की और फिल्म के बारे में कई सारी बातें खुलकर सामने आईं।

सवाल (साजिद अली)- इतनी सारी फिल्में लैला और मजनूं पर बन चुकी हैं, तो ये फिल्म किस तरह से अलग है?

जवाब- जो कहानी 1200 साल पहले अरब के देशों से निकलते हुए पूरी दुनिया को प्रभावित करते हुए सिंध के रास्ते हिंदुस्तान पहुंची थी, वही ओरिजनल कहानी इस फिल्म में भी है। हमने एक तरह से उसे री-राइट किया है। उसकी आत्मा को बरकरार रखने की कोशिश की है। फर्क सिर्फ इतना है कि ये आज के जमाने पर आधारित है। जो कश्मीर के श्रीनगर में रहते हैं, एक लड़का है और एक लड़की है। लड़की लैला है और लड़का कैश है जो बाद में मजनूं बन जाता है। 

सवाल (अविनाश और तृप्ति)- फिल्म रिलीज होने को कुछ ही दिन बचे हैं तो कितनी नर्वसनेस और कितनी एक्साइटमेंट है?

जवाब (तृप्ति)- परसो हमारी फिल्म आने वाली है तो थोड़ी बहुत नर्वसनेस तो है, एक साल हमने इस फिल्म को दिया है और काफी मेहनत की है, सभी ने मिलकर बहुत मेहनत की है। साजिद सर ने 3 साल का वक्त दिया है। काफी उम्मीदें जुड़ी हैं, फाइनली रिलीज हो रही है ये फिल्म तो मैं यही चाहूंगी कि लोग जाकर ये फिल्म बस देख लें।

जवाब​ (अविनाश)- प्रमोशन की जो एकलौती बात अच्छी है वो यह कि रिलीज तक आपको पता ही नहीं चलता कि समय क्या है। आज सुबह मुझे ध्यान आया कि सिर्फ दो दिन बचे हैं रिलीज को तो मुझे थोड़ी घबराहट होने लगी। हमने बहुत मेहनत की है तो उम्मीद है लोगों को पसंद आये। (मुस्कुराते हुए) शायद ठीक-ठाक फिल्म बनाई है हमने।

सवाल (अविनाश)- स्क्रीनिंग हुई है इस फिल्म की कुछ लोगों ने यह फिल्म देखी तो कैसा रिएक्शन मिल रहा है उन लोगों से?

जवाब- अभी तक तो सबने अच्छा ही रिस्पॉन्स दिया है, फिल्ममेकर्स ने फिल्में देखी, सभी ने फिल्म को और हमें सराहा। खुशी मिलती है कि लोग इतने अच्छे-अच्छे लोग सराहना कर रहे हैं।

सवाल- घरवालों ने ट्रेलर देखकर कैसा रिस्पॉन्स दिया?

जवाब (तृप्ति)- घरवालों को ट्रेलर बहुत अच्छा लगा, उन्हें ज्यादा उम्मीद नहीं थी मुझसे। उन्होंने बोला- अच्छा तुम एक्टिंग कर सकती हो? काफी खुश और एक्साइटेड हैं?

अविनाश- मेरे दिमाग में एक तस्वीर है, जब पापा ट्रेलर देख रहे थे और मम्मी उनके साथ बैठकर ट्रेलर देख रही थी। मैंने वो तस्वीर खींच ली, आज दोनों साथ में फिल्म देखने वाले हैं तो मैं बहुत एक्साइटेड हूं, देखता हूं पापा क्या कहते हैं। वो ज्यादा एक्सप्रेस नहीं करते हैं। मेरी मम्मी ने फिल्म देख ली है, फिल्म देखकर उन्होंने मुझे गले लगा लिया और रोने लगी। मेरी आंख भी भर आईं। 

सवाल (साजिद अली)- आपका एक्सपीरियंस कैसा रहा इनके साथ, कैसे लगे ये लोग? सुना है आप बहुत डांटते थे इन्हें...?

जवाब- नहीं मेरी इतनी मजाल, इतनी हैसियत... मैं तो बहुत प्यार से रखता था। दरअसल इन्हें हमने हजारों स्क्रीनिंग और ऑडिशन के बाद फाइनल किया है। आपको फिल्म देखकर पता चल जाएगा कि कौन हैं ये लोग और हमने क्यों इन्हें चुना है।

सवाल (तृप्ति)- इम्तियाज अली के साथ काम करके कैसा लगा, आप तो खो जाती थीं, उन्हें देखकर और अविनाश को छोड़कर उन्हें देखकर गाना गा रही थीं?

उत्तर- अरे बाप रे ये कहां पढ़ लिया आपने? अविनाश तुम बताओ मुझे याद नहीं है...

उत्तर (अविनाश)- दरअसल हमारी एक वर्कशॉप चल रही थी, लिपसिंक की... तो इम्तियाज सर ने अपनी फिल्म रॉकस्टार का गाना तृप्ति को दिया सुनाने को, उन्होंने कहा तुम चाहो तो दीवार को देख लो, अविनाश को देख लो कुछ भी देखकर ये गाना गाओ, मुझे लगा ये अब मुझे देखकर गाना गाएंगी। इम्तियाज सर सामने बैठे हैं,  तो मैं भी उन्हें अपनी एक्टिंग दिखाऊंगा कि इस गाने में मैं किस तरह से कर रहा हूं। तो इन्होंने गाना शुरू किया, तुम हो... और टर्न मारकर सीधा इम्तियाज सर के पास और पूरा का पूरा गाना उन्हें देखकर गाया। उस वक्त मुझे लगा मैं क्यों हूं यहां? तो हां ये खो तो जाती हैं।

सवाल-  आप लोगों की फेवरिट फिल्म कौन सी है इम्तियाज सर की?

जवाब(तृप्ति)- जब वी मेट

अविनाश- सोचा ना था

साजिद- हाईवे और तमाशा।

सवाल (साजिद)- इ्म्तियाज सर ने कहा था कि वो यह फिल्म इसलिए डायरेक्ट नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि वो करेंगे तो किस तरह से करेंगे, वो इस फिल्म में नयापन चाहते थे, तो अब जब यह फिल्म बन गई है तो उन्हें कैसी लगी क्या कहा उन्होंने आपसे?

उत्तर- पहली बार तो उसने मेरी धज्जियां उड़ा दी थी, जो पहले 4 सीन कटे थे उसे देखकर। लेकिन बाद में उन्होंने देखा तो उन्हें अच्छा लगा। उन्हें लग नहीं रहा कि उनका फैसला गलत था। ये सवाल आप उन्हीं से पूछिये ना मैं कैसे खुद की तारीफ करूं?

लैला मजनूं 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। यहां देखिए पूरा इंटरव्यू...

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Laila Majnu Exclusive: जब इम्तियाज अली को देखकर खो गईं लैला! Laila Majnu Exclusive interview with jyoti jaiswal india tv imtiaz ali sajid ali avinash tiwary tripti dimri