Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. नहीं रहे ‘लगान‘ के ईश्वर काका,...

नहीं रहे ‘लगान‘ के ईश्वर काका, आर्थिक तंगी के कारण छोड़नी पड़ी थी मुंबई

'लगान' जैसी फिल्मों के हिस्से रह चुके अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास रविवार की सुबह इस दुनिया को अलविदा कह गए। श्रीवल्लभ अपनी बेहतरीन अदाकारी से इंडस्ट्री में लोहा मनवा चुके हैं। खबरों के मुताबिक शाम को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 08 Jan 2018, 11:28:01 IST

नई दिल्ल: बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म रही 'लगान' जैसी फिल्मों के हिस्से रह चुके अभिनेता श्रीवल्लभ व्यास रविवार की सुबह इस दुनिया को अलविदा कह गए। श्रीवल्लभ अपनी बेहतरीन अदाकारी से इंडस्ट्री में लोहा मनवा चुके हैं। खबरों के मुताबिक शाम को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। बता दें कि अभिनेता को वर्ष 2008 में पैरालाइसिस का अटैक हुआ था, इसके बाद से ही वह अपनी इस बीमारी से परेशान थे। इस लंबी बीमारी से जूझने के बाद उन्होंने 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्होंने जयपुर में अपनी आखिरी सांस ली। गौरतलब है कि फिल्मों के अलावा श्रीवल्लभ ने लंबे वक्त तक थिएटर भी किया है।

ज्यादातार चर्चित फिल्मों में वह छोटी ही भूमिकाओं में दिखे हैं। लेकिन उन्होंने अपने किरदार से दर्शकों पर एक गहरी छाप छोड़ी है। उन्हें वर्ष 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'सरफरोश' में ISIS के मेजर आलम बेग के किरदार में देखा गया था। वहीं सुपरस्टार आमिर खान की ही फिल्म 'लगान' में वह गांव की एक क्रिकेट टीम का हिस्सा बने नजर आए थे। फिल्म में उन्होंने ईश्वर काका का किरदार निभाया था, जो काफी लोकप्रिय हुआ था।

इसके अलावा वर्ष 1999 में आई फिल्म 'शूल' में उन्होंने अपने किरदार के लिए खूब तारीफें हासिल हुई थी। उन्हें कई छोटी बड़ी फिल्मों और धारावाहिकों में देखा जा चुका है। लेकिन वर्ष 2008 में पैरालासिस का अटैक होने के बाद से ही वह बिस्तर पर पड़े थे। शुरुआती समय में उनका इलाज मुंबई से ही करवाया गया था। लेकिन आर्थिक परेशानी के कारण उन्हें बाद में उनके गृह जिले जैसलमेर ले जाया गया, हालांकि पिछले 2 साल से वह पत्नी शोभा और दोनों बेटियों के साथ जयपुर में ही रह रहे थे, यहीं से उनका इलाज किया जा रहा था।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: ‘Lagaan’ actor Shrivallabh Vyas dies at 60 after prolonged illness