Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Happy Birthday: 45 साल के...

Happy Birthday: 45 साल के हुए ऋतिक रोशन के बारे में जानिए कुछ अनसुनी बातें

ऋतिक रोशन इस साल अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 10 Jan 2019, 8:09:23 IST

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) का नाम सुनते ही दिमाग में उनके डांस के स्टेप्स घूमने लगते हैं। उनका डैशिंग लुक और डांस के सभी दीवाने हैं इस बात में कोई दो राहे नहीं हैं। आज ऋतिक अपना 45वां जन्मदिन मान रहे हैं। उनका जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था। ऋतिक ने बॉलीवुड में फिल्म 'कहो ना प्यार है' से कदम रखा था। उनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट गई थी। जिसके बाद से वह सभी के दिलों में राज करने लगे थे। ऋतिक रोशन की इस साल फिल्म 'सुपर 30' रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। ऋतिक की फिल्मों के बारे में तो सभी को पता होता है पर क्या आपको उनकी निजी जिंदगी की कुछ अनसुनी बातों के बारे में पता है? अगर नहीं तो आइए आपको ऋतिक के जीवन की इन बातों के बारे में बताते हैं।

ऋतिक रोशन का असली नाम ऋतिक राकेश नागरथ है।

फिल्म कहो ना प्यार है से डेब्यू करने से पहले भी ऋतिक एक फिल्म में नदर आ चुके हैं। वह 1980 में आई फिल्म 'आशा' में बड़े पर्दे पर नजर आए थे।

ऋतिक रोशन को बचपन में हकलाने की समस्या थी। जिसकी वजह से वह स्कूल में ओरल टेस्ट होने पर नही जाया करते थे। ऋतिक ने अपने हकलाने की समस्या को दूर करने के लिए स्पीच थेरेपी की मदद ली थी। वह आज भी इस थेरेपी की मदद लेते हैं क्योंकि डर की वजह से वह कभी-कभी हकलाने लगते हैं।

जब ऋतिक 21 साल के थे तो उन्हें रीढ़ की हड्डी में एक बीमारी हो गई थी। जिसकी वजह से डॉक्टर्स ने उन्हें डांस करने से मना कर दिया था। उस समय ऋतिक की रीढ़ की हड्डी एस आकार की हो गई थी।

ऋतिक रोशन लड़कियों के बीच काफी फेमस हैं इस बारे में तो सभी जानते हैं। ऋतिक ने एक बार बताया था कि 14 फरवरी 2000 को उन्हें कम से कम 30 हजार लड़कियों से प्रपोज किया था।

ऋतिक रोशन धर्मेंद्र के काफी बड़े फैन हैं। बचपन में अपने वॉर्डरोब में वह धर्मेंद्र का पोस्टर लगाकर रखते थे।

बॉलीवुूड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

सिर्फ 3 शब्दों में प्रियंका चोपड़ा ने बताया कैसे हैं पति निक जोनस

रणबीर कपूर को भी ऑफर हुई थी फिल्म 'गली बॉय', इस वजह से की थी मना 

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood