Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. Oscar Awards 2016- करण जौहर ने...

Oscar Awards 2016- करण जौहर ने किया 'कोर्ट' का समर्थन

मुंबई: फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने मराठी फिल्म 'कोर्ट' को इस साल की एक बेहतरीन फिल्म बताते हुए अगले साल के लिए ऑस्कर में भारत की ओर से इस फिल्म को आधिकारिक प्रविष्टि के लिए

PTI
PTI 24 Sep 2015, 18:35:05 IST

मुंबई: फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने मराठी फिल्म 'कोर्ट' को इस साल की एक बेहतरीन फिल्म बताते हुए अगले साल के लिए ऑस्कर में भारत की ओर से इस फिल्म को आधिकारिक प्रविष्टि के लिए चयनित किए जाने का समर्थन किया है। अदालती दांवपेंच के मामलों पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन पहली बार निर्देशन के क्षेत्र में उतरे चैतन्य तम्हाणे ने किया है। पीके, हैदर और बजरंगी भाईजान सहित 30 फिल्मों को पछाड़ते हुए इस फिल्म ने प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए प्रविष्टि पाई।

ये भी पढ़ें-राहुल रवैल ने ऑस्कर चयन ज्यूरी से इस्तीफा दिया

जौहर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "निश्चित तौर पर कोर्ट एक बेहतरीन फैसला है। मैंने इस साल जितनी भी फिल्में देखी हैं उनमें यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म है... इसकी आगे की यात्रा विजयपूर्ण हो इसके लिए ईश्वर से कामना करता हूं...।

एक स्वतंत्र और बेहद कम बजट की इस फिल्म को कई समीक्षकों से सराहना मिली है, जो हाल के दिनों में इसे देश में बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म बताते हैं। कोर्ट ने इस साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता था। 2014 में वेनिस अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिखाए जाने के बाद फिल्म ने 17 अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किए।

भारत ने अभी तक विदेशी भाषा वर्ग में ऑस्कर नहीं जीता है। भारत की ओर से आखिरी फिल्म जो अंतिम पांच में अपना स्थान बनाने में सफल रही थी, वह आशुतोष गोवारिकर की लगान थी। इस सूची में शामिल होने वाली मदर इंडिया और सलाम बॉम्बे भी ऐसी ही दो फिल्में हैं।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: Karan Johar over film Court's selection for Oscar Award 2016