Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड ‘मणिकर्णिका’ के लिए खादी में नजर...

‘मणिकर्णिका’ के लिए खादी में नजर आएंगी ‘झांसी की रानी’ कंगना रनौत

कंगना रनौत इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर खूब सुर्खियों बटोर रही हैं। अपनी इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत भी कर रही हैं। अब खबर आई है कि कंगना की पोशाक पर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है। दरअसल फिल्म में कंगना को खादी के कपड़े पहने हुए...

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 22 Feb 2018, 7:13:53 IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर खूब सुर्खियों बटोर रही हैं। अपनी इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत भी कर रही हैं। अब खबर आई है कि कंगना की पोशाक पर भी काफी ध्यान दिया जा रहा है। दरअसल फिल्म में कंगना को खादी के कपड़े पहने हुए देखा जाने वाला है। बता दें कि ‘मणिकर्णिका’ में उन्हें झांसी की रानी का किरदार निभाते हुए देखा जाने वाला है। खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) का कहना है कि वह इस फिल्म के मुख्य किरदार का प्रायोजन कर रहा है। फिल्म में रानी का खादी के प्रति प्रेम भी दिखाया गया है। खादी कपड़े को देश की धरोहर माना जाता है।

आयोग ने कहा, ‘कुछ सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों की पोशाक खादी की हुई है। अब खादी ‘सिल्वरस्क्रीन पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगी।’ ‘मणिकर्णिका’ फिल्म में झांसी की रानी की मुख्य भूमिका निभा रही कंगना इसके बने परिधानों में है। आयोग के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना के अनुसार फिल्म में जिस खादी का इस्तेमाल किया गया है उसमें सिल्क, सूती, मसलिन और कुछ ऊनी का मिला जुला कपड़ा शामिल है।

मणिकर्णिका फिल्म में कंगना को चरखे का इस्तेमाल करते हुये भी देखा जा सकता है। फिल्म में खादी और चरखे दोनों का प्रायोजन केवीआईसी ने किया है। फिल्म में खादी कपड़ों का डिजाइन जानी मानी डिजाइनर नीता लुल्ला द्वारा किया गया है। नीता ने इसके लिये 26 लाख रुपये मूल्य का खादी कपड़ा पहले ही आयोग से ले लिया है। गौरतलब है कि फिल्म में कंगना के अलावा छोटे पर्दे की जानी मानी अदाकारा अंकिता लोखंड़े भी दिखाई देने वाली है। इस फिल्म से वह बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood