Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड बुधवार को कनाडा में हुआ कादर...

बुधवार को कनाडा में हुआ कादर खान का अंतिम संस्कार, बेटे सरफराज ने दी जानकारी

कादर खान का बुधवार को कनाडा में अंतिम संस्कार किया गया है। इस बात की जानकारी उनके बेटे सरफराज ने दी है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 04 Jan 2019, 18:43:03 IST

81 साल की उम्र में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान(kader Khan) का निधन हो गया है। कादर खान का निधन कनाडा के टोरंटों के एक अस्तपाल में हुआ है। उनकी तबीयत काफी समय से खराब थी और करीबन 16-17 हफ्तों से वह अस्पताल में भी भर्ती थे। कादर खान के अंतिम संस्कार को लेकर मीडिया के विभिन्न धड़ों में आ रही कई तरह की खबरों के बीच उनके बेटे सरफराज ने स्पष्ट किया कि दिवंगत अभिनेता व लेखक का अंतिम संस्कार बुधवार को किया गया। 

सरफराज ने गुरुवार को कहा, "मेरे पिता का अंतिम संस्कार बुधवार को मिसिसॉगा (कनाडा) के मीडोवेल कब्रिस्तान में किया गया। इसमें हम सब..उनके तीनों बेटे, रिश्तेदार और प्रशंसक जिन्हें उनके निधन की खबर मिली, वे शामिल हुए।"

सरफराज से जब पूछा गया कि मातृभूमि से इतनी दूर मशहूर अभिनेता का अंतिम संस्कार करना क्या परिवार के लिए मुश्किल फैसला था तो उन्होंने कहा, "मेरे पिता के लिए अंतिम वर्षो में कनाडा उनका घर था। हम सब कनाडा में बस गए।"

सरफराज बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिश भी कर चुके हैं। फिल्म 'तेरे नाम' में उन्होंने सलमान खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी। 

सरफराज ने कहा कि फिलहाल कनाडा में वह जो कुछ भी कर रहे हैं, उससे बेहद खुश हैं। 

आपको बता दें कादर खान ने बॉलीवुड में बेहतरीन काम किया है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। कादर खान की गोविंदा के साथ जोड़ी काफी मशहूर थी। दोनों ने कई फिल्मों में साथ में काम किया है। दोनों साथ में 'राजा बाबू', 'कुली नंबर 1', 'हीरो नंबर 1', 'दुल्हे राजा', 'आंटी नंबर 1' जैसी कई फिल्मों में साथ में नजर आ चुके हैं।

सिर्फ ये ही नहीं कादर खान और अमिताभ बच्चन भी कई फिल्मों में साथ में नजर आ चुके हैं। इसके साथ ही कादर खान ने अमिताभ बच्चन के लिए 'नसीब', 'अग्निपथ' और 'मुकद्दर का सिंकदर' जैसी कई फिल्मों के डॉयलॉग भी लिखे थे।

(इनपुट-आईएएनएस)

बॉलीवुड की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।

Also Read:

गोविंदा पर फूटा कादर खान के बेटे का गुस्सा, कहा- एक बार भी नहीं किया था फोन

विराट कोहली को सिडनी टेस्ट मैच में चियर करती नजर आईं अनुष्का शर्मा, देखें तस्वीरें 

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन