Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए...

दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए इम्तियाज अली की फिल्म ‘लैला मजनूं’ की स्पेशल स्क्रीनिंग

लैला मजनूं की कहानी इम्तियाज अली ने लिखी है जिसका निर्देशन उनके भाई साजिद अली ने किया है। यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होगी।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 05 Sep 2018, 17:47:57 IST

नई दिल्ली: फिल्म निर्माता और निर्देशक इम्तियाज अली ने अपनी अपकमिंग मूवी ‘लैला मजनूं’ की स्पेशल स्क्रीनिंग दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रों के लिए की। सोमवार को हिंदू कॉलेज की थियेटर सोसाइटी समेत दिल्ली विश्वविद्यालय थियेटर सोसाइटी को फिल्म रिलीज से पहले दिखाई गई।

फिल्म देखने के बाद छात्र डेब्यू स्टार्स शो के बाद, सभी छात्र नवोदित अविनाश तिवारी और तृप्ति डिमरी अभिनीत लैला मजनू की क्लासिक प्रेम कहानी के इस आधुनिक अनुकूलन में बॉलीवुड की इस नई और ताजा जोड़ी की सराहना करते हुए नज़र आये।

रामजस कॉलेज के नाटक समाज शुन्या से जयवर्धन लक्षेदा ने कहा,"अभिनेताओं का परफॉर्मेंस अच्छा था।" मिरांडा हाउस से प्रजल आशा के अनुसार "फिल्म बहुत पोएटिक है।" उन्होंने कहा,"बहुत सारे डॉयलोग इम्तियाज़ की [अन्य] फिल्मों से मिलते जुलते थे, और यह ध्यान में रखते हुए इस फ़िल्म के साथ साजिद अली (इम्तियाज़ के भाई) निर्देशन में अपनी शुरुआत कर रहे है, यह अच्छी थी।"

इबितिडा के सत्य मित्रन के अनुसार, "यह एक ऐसी कहानी है जिसका उपयोग बहुत अधिक किया गया है, लेकिन [निर्माताओं] ने इसे एक नए दृष्टिकोण के साथ पेश किया है। नए कलाकारों ने मदद की, क्योंकि अगर इसमें कोई बड़ा नाम शामिल होता तो मैं कुछ और चीज़ की उम्मीद करती।"

इस अनूठी स्क्रीनिंग पर, इम्तियाज़ ने कहा, "जो समय मैंने डीयू में थिएटर में बिताया वह सबसे प्रभावशाली समय था। मैं [छात्रों] को अपना काम दिखाना चाहता था, क्योंकि वे एक ऐसे समय और उम्र में हैं जहां वे अन्य लोगों से प्रभावित नहीं होंगे, लेकिन वे मुझे प्रभावित कर सकते हैं, और फिल्म रिलीज होने से पहले, मैं उनकी राय लेना चाहता था।"

चूंकि 5 सितंबर को भारत में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, इस खास अवसर पर इम्तियाज़ ने कहा,"ऐसे शिक्षक होते हैं जिन्हें शिक्षक कहा जाता है, लेकिन ऐसे बड़े शिक्षक भी होते हैं जिन्हें ऐसा नहीं कहा जाता है। यह फ़िल्म उसी अन्य प्रकार के शिक्षकों को समर्पित है।"

फ़िल्म निर्माता एकता कपूर और निर्देशक इम्तियाज़ अली एक बार फिर लैला मजनू के प्रेम प्रसंग के किस्से दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार है और तक़रीबन 42 वर्षों के बाद दर्शकों को लैला मजनू की कहानी बड़े पर्दे पर देखने मिलेगी जिसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

लैला मजनूं की कहानी इम्तियाज अली ने लिखी है जिसका निर्देशन उनके भाई साजिद अली ने किया है। बालाजी मोशन पिक्चर्स और प्रीति अली द्वारा निर्मित है। यह फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होगी।

इसे भी पढ़ें-

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए इम्तियाज अली की फिल्म ‘लैला मजनूं’ की स्पेशल स्क्रीनिंग IMTIAZ ALI MOVIE LAILA MAJNU SCREENING FOR DELHI UNIVERSITY STUDENTS