Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. IIFA Awards 2018: आईफा की पूरी...

IIFA Awards 2018: आईफा की पूरी विनर लिस्ट, रेखा का शानदार डांस और बहुत कुछ, देखिए कल के जश्न की तस्वीरें और वीडियो

आईफा 2018 की सेरेमनी जून में बैंकॉक में हुई थी। रविवार को कलर्स टीवी पर आईफा का प्रसारण हुआ। वेटरन एक्ट्रेस रेखा के शानदार प्रदर्शन से लेकर पूरी विनर लिस्ट और आईफा अवॉर्ड नाइट्स की झलकियां ये सब हम आपके लिए लेकर आए हैं।

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 30 Jul 2018, 11:06:13 IST

आईफा 2018 की सेरेमनी जून में बैंकॉक में हुई थी। रविवार को कलर्स टीवी पर आईफा का प्रसारण हुआ। वेटरन एक्ट्रेस रेखा के शानदार प्रदर्शन से लेकर पूरी विनर लिस्ट और आईफा अवॉर्ड नाइट्स की झलकियां ये सब हम आपके लिए लेकर आए हैं।

20 साल बाद आईफा में रेखा का प्रदर्शन

बॉलीवुड दीवा रेखा ने 20 साल बाद आईफा में डांस प्रदर्शन किया। इन आंखों की मस्ती से लेकर अपने पुराने गानों पर जब रेखा थिरकीं तो लोग देखते रह गए। जैसे ही उनकी डांस परफॉर्मेंस खत्म हुई रेखा इमोशनल हो गई।

इसके बाद तुरंत रणबीर कपूर, अर्जुन कपूर, वरुण धवन, कृति सेनन, दिया मिर्जा, श्रद्धा कपूर भी स्टेज पर आए और उनके साथ डांस करने लगे। इतना प्यार और सपोर्ट देखकर रेखा काफी खुश हुईं।

वरुण, अर्जुन और श्रद्धा कपूर ने भी आईफा स्टेज पर लगाई आग

बॉलीवुड स्टार्स वरुण धवन ने अपने गानों पर डांस किया और स्टेज पर आग लगा दी।

अर्जुन कपूर और कृति सेनन की केमिस्ट्री देखने लायक थी। रणबीर ने बलम पिचकारी जैसे गानों पर डांस किया।

श्रद्धा ने हम्मा हम्मा पर प्रदर्शन किया।

विनर लिस्ट-

भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 (आईफा) में ‘ न्यूटन ’ और ‘ हिंदी मीडियम ’ जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए विद्या बालन अभिनीत ‘ तुम्हारी सुलु ’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया।

न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर बीमारी से जूझ रहे अभिनेता इरफान खान को फिल्म ‘ हिंदी मीडियम ’ में उनकी अदाकारी के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से नवाजा गया। ‘ हिंदी मीडियम ’ में उन्होंने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाई थी जो दिल्ली में अंग्रेजी माध्यम के एक विद्यालय में अपनी बेटी का दाखिला कराने के लिए हर संभव प्रयास करता है।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में रणबीर कपूर को ‘ जग्गा जासूस ’ , आदिल हुसैन को ‘ मुक्ति भवन ’, राजकुमार राव को ‘ न्यूटन ’ और अक्षय कुमार को ‘ टॉयलेट - एक प्रेम कथा ’ के लिए नामित किया गया था।

श्रीदेवी को उनकी फिल्म ‘ मॉम ’ के लिए मरणोपरांत सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का पुरस्कार दिया गया। उनके पति एवं निर्देशक बोनी कपूर ने उनकी ओर से पुरस्कार स्वीकार किया। इस श्रेणी में उनके अलावा विद्या बालन को ‘ तुम्हारी सुलु ’ , आलिया भट्ट को ‘ बद्रीनाथ की दुल्हनिया ’, जायरा वसीम को ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ और भूमि पेडनेकर को ‘ शुभ मंगल सावधान ’ के लिए नामित किया गया था।

‘ हिंदी मीडियम ’ के लिए साकेत चौधरी को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार भी दिया गया। इस श्रेणी में उनका मुकाबला फिल्म ‘ बरेली की बर्फी ’ की निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी , ‘ जग्गा जासूस ’ के अनुराग बासु , ‘ न्यूटन ’ के अमित वी मासूरकर और ‘ तुम्हारी सुलु ’ के सुरेश त्रिवेणी के साथ था।

 ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ के लिए अदाकारा मेहेर विज को सर्वश्रेष्ठ सह - कलाकार (महिला) और नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ‘ मॉम ’ के लिए सर्वक्ष्रेष्ठ सह - कलाकार (पुरुष) का पुरस्कार दिया गया। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को यह पुरस्कार रेखा ने दिया , पुरस्कार लेते समय अभिनेता श्रीदेवी को याद कर भावुक हो गए। इस साल फरवरी में श्रीदेवी का असमय निधन हो गया था।

ऑस्कर में भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर नामित की गई ‘ न्यूटन ’ को सर्वश्रेष्ठ पटकथा का पुरस्कार भी मिला। अरिजीत सिंह को फिल्म ‘ जब हैरी मेट सेजल ’ के गीत ‘ हवाएं ’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक और मेघना मिश्रा को ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ के गीत ‘ मैं कौन हूं ’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायिका के पुरस्कार से नवाजा गया।

फिल्म ‘ बद्रीनाथ की दुल्हनिया ’ के लिए अमाल मलिक , तनिष्क बागची और अखिल सचदेवा की तिकड़ी को सर्वश्रेष्ठ संगीतकार का पुरस्कार मिला।

बॉलीवुड ने इस खास मौके पर श्रीदेवी , विनोद खन्ना और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दी। इस साल अभिनेता अनुपम खेर को बॉलीवुड में उनके योगदान के लिए ‘ आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट अवार्ड ’ से नवाजा गया। खेर ने 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: IIFA Awards 2018: आईफा की पूरी विनर लिस्ट, रेखा का शानदार डांस और बहुत कुछ, देखिए कल के जश्न की तस्वीरें और वीडियो IIFA Awards 2018 iifa 2018 full winner list rekha dance performance after 20 years and many more pictures and video from last night