Live TV
GO
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. सिलिकॉन का इस्तेमाल कर नवाज़ुद्दीन को...

सिलिकॉन का इस्तेमाल कर नवाज़ुद्दीन को बना दिया बाल ठाकरे, इस प्रोस्थेटिक आर्टिस्ट का था हाथ

शिवसेना अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म ठाकरे के पोस्टर और ट्रेलर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फर्स्ट लुक जब लोगों ने देखा तो सबके मुंह से एक ही आवाज निकली- नवाज तो बिल्कुल ठाकरे की तरह लग रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk
Written by: India TV Lifestyle Desk 22 Jan 2019, 19:08:43 IST

नई दिल्ली: शिवसेना अध्यक्ष बालासाहेब ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म ठाकरे के पोस्टर और ट्रेलर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का फर्स्ट लुक जब लोगों ने देखा तो सबके मुंह से एक ही आवाज निकली- नवाज तो बिल्कुल ठाकरे की तरह लग रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है नवाज के इस लुक के पीछे किसका हाथ है? जिसने लोगों को थोड़ी देर के लिए भ्रमित कर दिया। तो चलिए आपको बता दें कि नवाज को ठाकरे बनाने के लिए पीछे बॉलीवुड की जानी मानी प्रोस्थेटिक प्रोफेशनल प्रीतिशील सिंह का हाथ है।

नाक और ठुड्डी का लाइव कास्ट लेकर प्रीति ने लुक मोडिफिकेशन की शुरुआत की।

फेस लाइन और चेहरे की बारीकियों को उभारने के लिए स्प्रिट गम और लिक्विड लैटेक्स का प्रयोग किया।

नकली नाक, गंजी टोपी और त्वचा के रंग को टोन करने की पूरी प्रक्रिया में डेढ़ घंटे लगते थे।

बालासाहेब के विपरीत, नवाज़ुद्दीन की ठोड़ी पर डिंपल है और इसे सिलिकॉन से ढंका गया।

क्या बरती सावधानी
बालासाहेब के बड़े कान थे, लेकिन प्रीति को मेकर्स ने कानों को बड़ा करने से मना किया, क्योंकि उन्हें लगा कि नवाज़ बिना बड़े कानों के ही राजनेता की तरह दिख रहे हैं।

सबसे बड़ी चुनौती
फिल्म में ठाकरे के 40, 50, 60 और 70 के दशक के चार अलग-अलग लुक को दिखाया जाना था। अलग-अलग लुक का डिफरेंट प्रोसेज़ एक बड़ा चैलेंज था।

यह टास्क भी निपटाए
बाला साहेब ठाकरे की पत्नी मीना ठाकरे का रोल निभाने वाली अमृता राव के लुक के लिए भी प्रोस्थेटिक का यूज़ किया। कहानी की मांग देखते हुए सभी ऐतिहासिक किरदारों के लुक पर काम किया है।

कौन हैं प्रीतिशील सिंह
वह इससे पहले हैदर, तलवार, हाउसफुल 3, रंगून, मुल्क जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। प्रीति ने श्रीदेवी अभिनीत फिल्म मॉम में भी नवाज़ के लुक को निखारा था। जब मैंने पहली बार नवाज़ का मेकअप किया और वह वैनिटी वैन से बाहर निकले। उस समय ठाकरे परिवार के लोग उनको देखकर आश्चर्यचकित रह गए क्योंकि वे बिलकुल उनकी तरह दिख रहे थे। इस समय मुझे पहली ऐसा लगा कि मैंने अच्छा काम किया है।

लगातार 14 घंटे कुर्सी पर बैठकर आर माधवन का मिलता है ये लुक, इस फिल्म में निभा रहे हैं टाइटल रोल

कसौटी जिंदगी के-2 की पूरी स्टार कास्ट हिना, पार्थ और एरिका ने मिलकर क्रिसमस मनाया  स्पेशल बच्चों के लिए बनने वाले म्यूजिक वीडियो में दिव्यांका त्रिपाठी और नकुल मेहता साथ में आएंगे नजर 
India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: how prosthetics artist preetisheel singh turned Nawazuddin into Thackeray: सिलिकॉन का इस्तेमाल कर नवाज़ुद्दीन को बना दिया बाल ठाकरे, इस प्रोस्थेटिक आर्टिस्ट का था हाथ