Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड गुरु रंधावा ने बनाया नया रिकॉर्ड,...

गुरु रंधावा ने बनाया नया रिकॉर्ड, बने पहले ऐसे भारतीय

गुरु रंधावा ने अपने बेहतरीन गानों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। आज उनके चाहनेवाले दुनियाभर में मौजूद हैं। रंधावा अब सिर्फ पंजाबी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी एक खास मुकाम पा लिया हैं।

India TV Entertainment Desk
Edited by: India TV Entertainment Desk 30 Aug 2018, 7:08:52 IST

मुंबई: पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने अपने बेहतरीन गानों से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बना ली है। आज उनके चाहनेवाले दुनियाभर में मौजूद हैं। रंधावा अब सिर्फ पंजाबी सिनेमा तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि बॉलीवुड में भी एक खास मुकाम पा लिया हैं। लेकिन अब उन्होंने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। दरअसल 'टी-सीरीज' के गायक गुरु रंधावा को यूट्यूब के सभी आधिकारिक चैनलों पर 3 करोड़ से अधिक व्यूज हो चुके हैं और इसके साथ ही वे यूट्यूब पर सर्वाधिक व्यूज वाले भारतीय गायक बन गए हैं। गुरु रंधावा ने एक बयान जारी कर प्रशंसकों का आभार जताया है।

गुरु 'सूट सूट', 'हाई रेटेड गबरू', 'लाहौर' और 'बन जा तू मेरी रानी' जैसे गानों के लिए जाने जाते हैं। गुरु ने एक बयान में कहा, "मैं सभी लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मुझे लगता है कि भारतीय इतिहास में पहली बार किसी गायक ने तीन करोड़ व्यूज का आंकड़ा पार किया है। मैं बहुत सम्मानित और विश्व भर में मेरे संगीत का समर्थन करने वाले श्रोताओं का आभारी महसूस कर रहा हूं।"

गुरु की सफलता में 'टी-सीरीज' के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक भूषण कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 'इंडिपेंडेंट म्यूजिक' का चलन दोबारा से टी-सीरीज ने ही शुरू किया है। उन्होंने सबसे पहले गुरु को 2015 में 'पटोला' गीत के लिए अनुबंधित किया था। गुरु के साथ अपनी जोड़ी पर भूषण कुमार ने कहा, "यह गर्व की बात है कि आपकी कंपनी की एक प्रतिभा ऐसी ऊंचाइयों पर पहुंचती है। गुरु की सफलता से 'इंडिपेंडेंट म्यूजिक' और नई प्रतिभाओं का सहयोग करने में मेरा विश्वास फिर से जाग गया है।" गुरु के इंस्टाग्राम पर भी 50 लाख फॉलोवर हैं।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Guru Randhawa most viewed Indian singer on YouTube