Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड ... तो इस कारण श्रीदेवी के...

... तो इस कारण श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में हो रही है देरी

रीदेवी सिर्फ 54 साल की थी और फिल्मों और सोशल लाइफ में काफी एक्टिव थी। उनके इस तरह आकस्मिक निधन पर बॉलीवुड समेत पूरा देश हैरान है। इसी के चलते सभी फैंस और परिजन अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं।

Deepika Negi
Deepika Negi 25 Feb 2018, 13:21:35 IST

बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री श्रीदेवी का बीती रात को दुबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जब ये खबर तड़के सुबह मीडिया में आई तो एक बार तो किसी को विश्वास ही नहीं हुआ। श्रीदेवी सिर्फ 54 साल की थी और फिल्मों और सोशल लाइफ में काफी एक्टिव थी। उनके इस तरह आकस्मिक निधन पर बॉलीवुड समेत पूरा देश हैरान है। इसी के चलते सभी फैंस और परिजन अंतिम संस्कार के लिए उनके पार्थिव शरीर का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इससे पहले दुबई में श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। (श्रीदेवी से इस वजह से इतनी नाराज हुई जाह्नवी कि नहीं की 3 दिन तक कोई बात )

इसके बाद शव की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी। इसके बाद श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को देर शाम मुंबई लाया जाएगा। दुबई के अपने कानून होने के चलते यहां शव का पोस्टमॉर्टम किया जाता है लेकिन भारत में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते मृत्यु की स्थिति में पोस्टमॉर्टम या जांच की जरूरत नहीं होती। (श्रीदेवी की मौत पर कांग्रेस ने किया विवादित ट्वीट, लोगों का फूटा गुस्सा)

इन कारणों की वजह से दुबई में हो रहा है श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम:

1. दुबई के कानून के मुताबिक किसी विदेशी नागरिक की अचानक मृत्यु हो जाने से शव की जांच होती है और पोस्टमॉर्टम किया जाता है ताकि मौत की असल वजह का पता लग सके।

2. इसके तहत संबंधित देश के दूतावास को सूचित किया जाता है। दूतावास की ओर से मृतक का पासपोर्ट कैंसल किया जाता है और नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जारी किया जाता है।

3. पोस्टमॉर्टम के बाद मौत की वजह बताई जाती है। इसके बाद पुलिस इस रिपोर्ट पर मुहर लगाती है।

India Tv Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन