Live TV
  1. Home
  2. सिनेमा
  3. बॉलीवुड
  4. फरहान को मिल्खा सिंह बताने वाली...

फरहान को मिल्खा सिंह बताने वाली किताब सरकारी पाठ्यक्रम में नहीं बल्कि निजी स्कूलों का हिस्सा हैं!

फिल्म निर्माता फरहान अख्तर द्वारा पश्चिम बंगाल की स्कूली किताबों में एक बड़ी गलती को ओर ध्यान दिलाने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को कहा कि वह किताब सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं है। 

India TV Entertainment Desk
Written by: India TV Entertainment Desk 20 Aug 2018, 18:41:03 IST

कोलकाता: फिल्म निर्माता फरहान अख्तर द्वारा पश्चिम बंगाल की स्कूली किताबों में एक बड़ी गलती को ओर ध्यान दिलाने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने सोमवार को कहा कि वह किताब सरकारी स्कूलों के पाठ्यक्रम का हिस्सा नहीं है। किताब में दिग्गज धावक मिल्खा सिंह के तौर पर फरहान अख्तर को दिखाया गया है। फरहान ने इस गलती की ओर ध्यान दिलाया है।

डेरेक ने ट्वीट किया, "मिल्खा सिंह की गलत तस्वीर पर ध्यान दिलाने के लिए फरहान धन्यवाद। राज्य के शिक्षामंत्री के साथ इसे चेक किया। उन्होंने मुझे बताया कि यह सरकारी स्कूलों की किताब नहीं है और ना ही इसे सरकार ने प्रकाशित करवाया है।" उन्होंने कहा, "निजी प्रकाशन कंपनी का पता लगाया जा रहा है। उन्हें किताब के अगले संस्करणों में यह गलती सुधारनी चाहिए।"

धावक मिल्खा सिंह पर आधारित फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' में शीर्षक किरदार निभाने वाले फरहान ने उन्हें जवाब दिया, "आपकी प्रतिक्रिया की प्रशंसा करता हूं। शिक्षा के प्रति आपकी गंभीरता को देखते हुए ही आपको टैग किया था।"

फरहान ने रविवार को ट्वीट कर पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री को बताया था कि राज्य में स्कूली किताबों में मिल्खा सिंह के स्थान पर उनकी (फरहान की) तस्वीर लगी है। उन्होंने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया था कि वह प्रकाशक से इन किताबों को वापस लेने और बदलने के लिए कहें।

मिल्खा सिंह 1958 में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय होने के अलावा कई कीर्तिमान अपने नाम किए थे।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का सिनेमा सेक्‍शन
Web Title: फरहान को मिल्खा सिंह बताने वाली किताब सरकारी पाठ्यक्रम में नहीं बल्कि निजी स्कूलों का हिस्सा हैं! farhan akhtar as milkha singh is not part of government school