Live TV
GO
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड Mothers day 2019: 'मां का फोन...

Mothers day 2019: 'मां का फोन आया'...से लेकर 'लुका छुपी' तक, बॉलीवुड के ये गाने आपको भी याद दिला देंगे मां

Mothers day 2019: इस मदर्स डे पर ये बॉलीवुड गाने अपनी मां को डेडिकेट करके करें उन्हें खुश।

Diksha Chhabra
Diksha Chhabra 09 May 2019, 10:11:49 IST

Mothers Day 2019: कहा जाता है इस दुनिया नें मां की जगह कोई नहीं ले सकता है।  मां से बॉलीवुड भी अछूता नहीं है। कई गाने ऐसे हैं मां और उसकी औलाद के खट्टे-मीठे रिश्ते को बयां करते हैं। इस मदर्स डे पर आप भी सुनिए ये एवरग्रीन गाने जो आपको मां की याद दिला देंगे।

मां की बात हो तो सबसे पहले सभी के दिमाग में फिल्म 'तारे जमीन पर' का मां गाना याद आ जाता है। जो बच्चे अपने घर से दूर रहते हैं। यह गाना सुनकर उनकी आंखों में आंसू जरूर आ जाते हैं। इस गाने को शंकर एहसान लॉय ने गाया है।

2006 में आई फिल्म 'रंग दे बसंती' का 'लुका-छु्प्पी' गाना बहुत फेमस हुआ था। देशभक्ति से भरपूर इस फिल्म में बच्चों के कॉलेज के मस्ती भरे दिन भी दिखाए गए हैं। इस गाने को ए.आर रहमान और लता मंगेश्कर ने गाया है।

मां दा लाडला गाने में मां बेटे की मस्ती दिखाई गई है। यह फिल्म दोस्ताना का गाना है। इस गाने में मस्ती भरे अंदाज में बेटे और मां की नोक-जोंक दिखाई गई है।

आजकल के बच्चे अपनी मां से झूठ बोलते हैं। कहीं जाने की परमिशन ना मिलने पर झूठ बोलकर वहां चले जाते हैं। उसी मस्ती का एक गाना 'मां का फोन आया' है। यह गाना सोनम कपूर की फिल्म 'खूबसूरत' का है।

हर मां अपने बच्चे को बचाने के लिए ढाल की तरह खड़ी रहती है। चाहे कोई भी परिस्थिति ही क्यों ना हो। ऐसा ही गाना चूनर फिल्म एबीसीडी 2 का है।

रीयल लाइफ पर बनी फिल्म नीरजा का गाना 'ऐसा क्यों मां' भी आपको मां की याद दिला देती है। चाहे कोई सताए तो उसकी शिकायत हम सबसे पहले मां से ही करते हैं।

मां को कोई गाना डेडिकेट करना हो तो कैलाश खेर का गाना 'मम्मा' को कैसे भूल सकते हैं। यह गाना मूड लाइट करने के साथ आपको इमोशनल कर देता है।

मदर्स डे पर क्लासिक गाने कैसे भूल सकते हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मां की बात हो और निरुपमा रॉय की याद आ जाती है। उनकी फिल्म 'राजा और रंक' का 'तू कितनी अच्छी है' गाना अक्सर आपकी आंखों में आंसू ले आता है।

India Tv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

More From Bollywood